कौन है वो शराब किंग जो कोरिया मे जिले मे 50 लाख की अवैध शराब खपाने की फिराक मे था.?

कोरिया. जिले की पुलिस ने अवैध शराब के परिवहन पर बडी कार्यवाही की है.. अवैध शऱाब का जखीरा ट्रक मे ले जाया जा रहा था.. तभी मुखबिर की सूचना पर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर हाईवे पर आने वाले सभी थाना पुलिस ने नाकाबंदी की और नाकाबंदी के दौरान यूपी नंबर के एक ट्रक से सैकडो पेटी अंग्रेजी शराब बरामद कर लिया है. फिलहाल ट्रक ड्रायवर फरार बताया जा रहा है. लेकिन पुलिस इस बात की छानबीन मे लगी है कि इतनी ज्यादा मात्रा मे शराब जिले के किस शराब किंग के यहां खपाने के लिए लाई जा रही थी..

पुलिस सूत्रो से प्राप्त जानकारी के मुताबिक कल रविवार को मुखबिर से ये सूचना मिली कि हरियाणा से शराब लेकर ट्रक नंबर यूपी 14 जेटी 1225 मध्यप्रदेश से अम्बिकापुर की ओर आ रहा है.. लिहाजा पुलिस अधीक्षक चंद्रमोहन सिंह ने चिरमिरी सीएसपी को नाकाबंदी कर अवैध शराब से लदे ट्रक को पकडने के निर्देश दिए.. लिहाजा जिले के चिरमरी , पोडी औऱ खडगंवा थाना के साथ ही और नागपुर पुलिस सहायता केन्द्र के अलावा मनेन्द्रगढ थाना प्रभारी को नेशनल हाईवे के साथ उसके एप्रोच सडको पर नाकाबंदी के निर्देश दिए गए.. इधर पुलिस गश्ती के कटनी गुमला नेशनल हाईवे 43 में ट्रक मनेन्द्रगढ से कोरिया तरफ जाने की सूचना मिली. औऱ फिर उसका पीछा किया गया..

लेकिन पुलिस को पीछे आते देख ट्रक ड्रायवर हाईवे पर स्थित नागपुर के सिंह पेट्रोल पंप के सामने खड़ा कर फरार हो गया.. इधर ट्रक मे अवैध शराब होने के संदेह होने पर उक्त ट्रक में लोड समान की तलाशी ली गई.. तो पहले तो पुलिस को ट्रक के ट्राला के सामने में सब्जी रखने के कैरट मिला.. उसके बाद अन्दर पूरे ट्रक की तलाशी ली गई.. तो पुलिस की आंख फटी की फटी रह गई..

पुलिस अधिकारियो की मौजूदगी मे जब यूपी नंबर के ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमे से 320 पेटी मे रखी 2 हजार 7 सौ 55 लीटर इम्पेरियल ब्लू शराब बरामद की गई.. पुलिस बरामद शराब की अनुमानित कीमत करीब लाख रूपए आक रही है.. इतना ही नही पुलिस के मुताबाकि जिस इम्पेरियल ब्लू शराब का अवैध जखीरा बरामद किया गया है.. वो मेड – ईन हरियाणा और हरियाणा मे ही बिक सकने वाली शराब है. बहरहाल पुलिस सहायता केन्द्र नागपुर पोडी थाना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ 34 ( 2 ) आबकारी एक्ट की कार्यवाही की जा गई है… और फरार ट्रक ड्रायवर के साथ ही अवैध शराब के मालिक और उसको खपाने वाले कोरिया के शराब किंग की पुलिस तलाश मे जुट गई है.

इस कार्यवाही में मुख्य भूमिका सीएसपी चिरमिरी पी पी सिंह , निरीक्षक अवश्वनी सिंह , सहायक उप निरीक्षक सुबल सिंह , विनय तिवारी , प्रधान आरक्षक रामरूप सिंह , सुरेन्द्र गुप्ता आरक्षक चन्द्रसेन सिंह , भानूप्रताप , देव सिंह , रवि काशी , रियाज , मुमताज , तुलशन पाटले , रोशन एक्का एवं चन्द्रभूषण शर्मा की सक्रिय भूमिका रही..

https://www.facebook.com/1398201373755882/posts/2691805354395471/?sfnsn=wiwspwa