Train Accident : भीषण ट्रेन हादसा, मालगाड़ी से टकराई कंचनजंगा एक्सप्रेस, 5 की मौत, 25 घायल

West Bengal Train Accident, Train Accident, Kanchanjunga Train Accident : रेलवे और बीएसएनएल द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबरों पर यात्री अपनी समस्या साझा कर सकते हैं।

West Bengal Train Accident, Train Accident, Kanchanjunga Train Accident

West Bengal Train Accident, Train Accident, Kanchenjunga Train Accident : पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में एक भीषण ट्रेन हादसे में सोमवार को कंचनजंगा एक्सप्रेस नामक ट्रेन को मालगाड़ी से जबरदस्त टक्कर मारी गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है और 25 लोगों के घायल होने की खबर है। इस हादसे में ट्रेन के डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और कुछ डिब्बे बिल्कुल ही हवा में उड़ गए।

Random Image

Train Accident : हादसे की घटना

ट्रेन हादसे की घटना सुबह के समय घटी, जब मालगाड़ी ने जोरदार रफ्तार से कंचनजंगा एक्सप्रेस के कुछ डिब्बों को पीछे से टक्कर मारी। इस हमले के बाद कंचनजंगा एक्सप्रेस के कुछ डिब्बे रेलवे ट्रैक से बाहर निकल आए और हवा में लटक गए। मौके पर तुरंत रेलवे और सुरक्षा अधिकारी पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया।

Train Accident : मृतकों और घायलों की संख्या

हादसे में पांच यात्री मौत के घाट गए हैं, जबकि 25 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। घायल यात्री अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है और सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।

Train Accident : रेल मंत्री का बयान

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने हादसे को एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया और घायलों को त्वरित अस्पताल पहुंचाने की जिम्मेदारी ली। उन्होंने सभी रेलवे, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को बचाव और राहत कार्य में जुटने के निर्देश दिए हैं।

Train Accident : हेल्पलाइन और अतिरिक्त सुविधाएं

इस दुर्घटना के बाद रेलवे ने न्यू जलपाईगुड़ी में एक स्पेशल हेल्पलाइन बूथ स्थापित किया है, जहां यात्रियों को मदद प्राप्त करने के लिए विशेष नंबरों पर संपर्क किया जा सकता है। रेलवे और बीएसएनएल द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबरों पर यात्री अपनी समस्या साझा कर सकते हैं।

इस दुर्घटना ने पश्चिम बंगाल के लोगों में आफतज़ाई और दुख की लहर फैला दी है। सरकारी अधिकारियों ने इस हादसे का त्वरित जांच का आदेश दिया है और मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए जिम्मेदारी ली है।