कुत्ते ने खोला ठेकेदार का पोल, इंजीनियर की जगह बेजुबान जानवर ने दिखाई ईमानदारी, जाने क्या पूरा मामला…!

जांजगीर चाम्पा- इंसान कितना भी पढ़ लिख कर काबिल बन जाए। लेकिन जब नियत में खोट आ जाए तो पढ़े लिखे होने के बावजूद किसी बेजुबान जानवर से भी बदतर हो जाता है। जिसका उदाहरण जांजगीर- चांपा जिले में देखने को मिला एक जानवर ईमानदारी दिखाते हुए। नगर पालिका नैला जांजगीर के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार का पोल खोल दिया। जो काम इंजीनियर को करना था। उसे एक कुत्ते ने कर दिखाया। जांजगीर नैला नगर पालिका में नाली निर्माण में भारी गड़बड़ी का मामला सामने आया हैं। ठेकेदार ने वार्ड नंबर 14 में नाली निर्माण और उसे ढकने के लिए जो स्लेब बनाये उसमे लोहे की छड़ डालने के बजाये बांस का टुकड़ा डाल कर ढलाई कर दी मामले का खुलासा हुआ। जब एक कुत्ता स्लेब के ऊपर चलते स्लेब टूटने से नाली में गिर गया और मोहल्ले के लोगो ने बांस की ढलाई का विडिओ वाइरल कर दियाहैं। इस मामले में नगर पालिका ने ठेकेदार के खिलाफ करवाई शुरु कर दिया हैं।
IMG 20230221 WA0411
नाली निर्माण में हुए गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर नगर पालिका के सी एम ओ ने ठेकेदार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया और प्रेजिडेंट इन कोंन्सिल की बैठक में ठेकेदार के खिलाफ करवाई की गई। वासु कन्ट्रकशन को नगर पालिका में मिले सभी कार्य को निरस्त कर दी ही और इस परिषद के कार्यकाल 2 साल तक किसी तरह के काम नहीं देने का फैसला लिया हैं।इसके अलावा ठेकेदार को गुणवत्ता हीन नाली स्लैब निर्माण को तोड़ कर फिर से गुणवत्ता युक्त बनाने और ठेकेदार से 15 प्रतिशत की राशि कटौती करने का निर्णय लिया हैं।
IMG 20230221 WA0412
जांजगीर नैला नगर पालिका के निर्माण कार्य का खुलासा होने के बाद नगर पालिका के अधिकारी और जिम्मेदार इंजिनियर की गैर जिम्मेदाराना रवैया और ठेकेदार के साथ सांठ-गाँठ की ओर इशारा करता हैं। लेकिन, नगर पालिका के जिम्मेदार लोग इस मामले में ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई कर मामले खत्म करने की तैयारी मे इंजिनियर को क्लीनचिट दे रहे हैं।