Surguja News: पेड़ से टकराकर एक स्कूली छात्र की मौत, दूसरा बेहोशी की हालत में आईसीयू में भर्ती


बतौली (फटाफट न्यूज) | प्रशांत खेमरिया

Surguja News: सरगुजा में डीएवी स्कूल भटको बतौली में अध्यनरत कक्षा छठवीं के 2 छात्र करदना लैगुघाट के खतरनाक ढलान में साईकिल का ब्रेक फेल होने से स्कूल से घर वापसी के दौरान पेड़ से टकराकर दुर्घटनग्रस्त हो गए। जिससे साईकिल चला रहे सैहुन पिता अशोक निवासी उमापुर झरगवा दुर्घटना पश्चात बेहोश होगया, जो अब तक बेहोशी की हालत में रायपुर के अस्पताल में इलाज चल रहा है।

जबकि पीछे बैठे विकास पिता आंनद निवासी करदना कोरकोटधाब के बाया पैर के जांघ 2 जगह टूटने और गंभीर चोट से अम्बिकापुर के दयाराम हॉस्पिटल में सोमवार देर रात को अस्पताल में ही दम तोड़ दिया। दुर्घटना पश्चात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बतौली ले जाया गया था, दोनों छात्र की गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला में रिफर किया गया था।

दोनों छात्र रिश्तेदार

सैहुन विकास के चाचा का बेटा था, जो शिक्षक दिवस मना कर अपने घर नहीं जाकर विकास के घर करदना जा रहा थे दोनों एक साथ कक्षा छठवीं में पढ़ते थे दोनों भाई दुर्घटना ग्रस्त हो गए।

डीएवी स्कूल परिसर और गांव में शोक का माहौल

विकास की मौत से गांव में भी शोक का माहौल है और डीएवी स्कूल परिसर में भी मौन धारण किया गया। बच्चों और शिक्षकों द्वारा दुर्घटना में घायल और रायपुर में भर्ती छात्र सैहुन के अच्छे स्वास्थ्य की कामना और जल्दी ठीक होने की प्रार्थना की गई।

इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी संजय गुहे ने छात्र के प्रति संवेदना व्यक्त की और बताया कि छात्र को शासन की तरफ से दुर्घटना बीमा के तहत एक लाख की राशि उसके परिवार को दी जाएगी।