सुकमा-बीजापुर में नक्सली खत्म? घर जाकर खूंखार नक्सली कमांडर के मां से मिले पुलिस अधीक्षक किरण चव्हाण

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर या खूंखार नक्सली जिसका नाम सुनकर ही आदमी थर्रा उठते हैं, वहां से अबतक का सबसे बड़ी और शानदार तस्वीर सामने आया हैं। दरअसल, नक्सली कमांडर हिड़मा के घर SP किरण चव्हाण पहुंचे थे। और नक्सली कमांडर हिड़मा की मां से मिलकर बाते भी किया। साथ ही, एसपी ने हिड़मा की मां को उन तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने का आश्वासन भी दिया हैं।

दरअसल, इसी इलाका में CRPF, DRG, STF और कोबरा ने यहां संयुक्त कैंप स्थापित किया हैं। जिसके बाद ये तस्वीर सामने आया हैं। कैंप स्थापित होने के बाद गांव से सारे पुरुष जंगल में भाग गए हैं।

जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि, सुकमा-बीजापुर जिले के बॉर्डर पर जगरगुंडा गांव बसा हैं। यह गांव सुकमा जिला मुख्यालय से तक़रीबन 120 किलो मीटर दूर पहाड़ों के बीचों बीच बसा हैं। यह गांव इसलिए खास हैं। क्योंकि, नक्सली कमांडर हिड़मा और बटालियन एक के चीफ देवा बारसे दोनों इसी गांव में रहते हैं। इस गांव में पिछले कई सालों से नक्सलियों का कब्जा था। उनकी इजाजत के बिना यहां प्रवेश पर प्रतिबंध था। लेकिन, अब तस्वीर बदलती हुई दिखाई दे रहा हैं।

इन्हें भी पढ़िए – Govt job: छत्तीसगढ़ छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर आया बड़ा अपडेट, इस दिन से होगी आवेदन प्रक्रिया शुरू

7th Pay Commission Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी को लेकर आया बड़ा अपडेट, सरकारी कर्मचारियों ने लिया ये बड़ा फैसला