RudraPrayag Accident : रुद्रप्रयाग में बड़ा हादसा, अलकनंदा नदी में गिरी 26 यात्रियों से भरी ट्रैवल टेंपो, 13 की मौत, कई घायल

RudraPrayag, Alanknanda River accident, RudraPrayag Accident , Uttarakhand Accident : इस दुर्घटना के बाद, स्थानीय प्रशासन ने जिलाधिकारी को घटना की जांच के लिए आदेश दिया है।

RudraPrayag, Alanknanda River accident, RudraPrayag Accident , Uttarakhand Accident

RudraPrayag, Alanknanda River accident, RudraPrayag Accident , Uttarakhand Accident: एक तरफ जहां उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग में चार वनकर्मी जलकर खाक हो गए हैं। दूसरी तरफ रुद्रप्रयाग के अलकनंदा में एक टूरिस्ट टेंपो गिरने की खबर सामने आई है। इस भयानक दुर्घटना में मौके पर ही आठ लोगों की मौत हो गई है।

कई अन्य बहकर कहीं दूर पहुंच गए हैं। उनकी तलाश जारी है। दरअसल रुद्रप्रयाग लेकर श्रीनगर जिले में अलकनंदा नदी के किनारे हुई इस घटना में अन्य गंभीर रूप से घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं उनका रेस्क्यू किया जा रहा है।

RudraPrayag Accident : टेम्पो सवार आठ लोगों की मौत

दुर्घटना के बाद, जिसमें कई लोग जिंदगी से जूझ रहे हैं, एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि टैंपो ट्रेवलर अलकनंदा नदी में गिर गया था। इस हादसे में टेम्पो सवार आठ लोगों की मौत हो गई, जबकि कुछ अन्य गंभीर रूप से घायल हैं। प्राधिकरणों ने मृतकों की संख्या की स्पष्ट सूचना नहीं दी, लेकिन बताया कि घायल यात्री ऋषिकेश के हायर सेंटर में हेली रेस्क्यू के बाद भेजे गए हैं।

RudraPrayag Accident : दुर्घटना के कारण

प्राथमिक रूप से दुर्घटना के कारण के रूप में तेज रफ्तार को बताया गया है। हालांकि विस्तृत विवरण जारी नहीं किए गए हैं। इस दुर्घटना के बाद, स्थानीय प्रशासन ने जिलाधिकारी को घटना की जांच के लिए आदेश दिया है।

RudraPrayag Accident : नेताओं ने दुख जताया

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे के बारे में अपना दुख जताते हुए कहा कि रुद्रप्रयाग में हुई यह दुर्घटना अत्यंत पीड़ादायक है। उन्होंने स्थानीय प्रशासन और एसडीआरएफ की टीमें को राहत और बचाव कार्य में जुटने के लिए निर्देश दिए हैं और घायलों को सही समय पर मेडिकल सहायता प्रदान की जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे के पीड़ित परिवारों के साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने ट्रांसपोर्ट सुरक्षा और जलमार्ग सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए सरकारी उपायों की मांग की है।