अब 5 जनवरी तक रहेंगी स्कूल की छुट्टियां… खाद्य मंत्री की पहल पर समूचे सरगुजा संभाग मे जारी हुआ निर्देश

अम्बिकापुर. पुराने साल के आखिरी दिन स्कूली बच्चो और उनके परिजनो के लिए अच्छी खबर आ रही है. क्योकि सरगुजा संभाग आयुक्त के आदेश पर शीत कालीन अवकाश की अवधि बढा दी गई है. जिसका आदेश भी आज ही संभाग के सभी जिलो के कलेक्टर की अनुशंसा पर जिला शिक्षा अधिकारियो द्वारा जारी कर दिया जाएगा. दरअसल पहले ये अवकाश 31 जनवरी तक था. लेकिन अब इसको बढा दिया है. इस संबध मे प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने खुद सरगुजा संभाग आयुक्त से चर्चा कर छुट्टियां बढाने के मौखिक निर्देश दिए हैं.

सरगुजा संभाग के अम्बिकापुर, सूरजपुर, कोरिया, बलरामपुर और जशपुर जिले मे अब 4 तारिख तक शासकीय अवकाश रहेगा और 5 तारिख को रविवार होने के कारण सभी जिलो मे सभी निजी और शासकीय शैक्षणिक संस्था 6 जनवरी से संचालित होगी. सरगुजा जिले मे पड रही कडाके की ठंड और ठंड मे स्कूली बच्चे के स्वास्थ को ध्यान मे रखते हुए ये निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया है. दरअसल स्थानिय जनप्रतिनिधियों की लगातार मांग के बाद सरगुजा के सीतापुर विधायक औऱ प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने संभाग आयुक्त से बात कर मौखिक निर्देश दिए थे. कि ठंड के प्रकोप को देखते हुए शीतकालीन अवकाश को बढा दिया जाए. जिसके बाद संभाग आयुक्त ने सरगुजा के संभाग के पांचो जिलो के कलेक्टर को ये निर्देश दिए औऱ फिर जिलो के शिक्षा अधिकारियो ने छुट्टियां बढाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

जानकारी के मुताबिक खाद्य मंत्री ने बढती ठंड और लोगो की मांग पर सरगुजा जिले के कलेक्टर सारांश मित्तर से बात कर ये निर्देश जारी किए थे. लेकिन बाद मे उनके प्रभार वाले जिले जशपुर से भी छुट्टियां बढाने की मांग उठने लगी. लिहाजा खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने सरगुजा संभाग आय़ुक्त से चर्चा कर समूचे सरगुजा संभाग मे 4 जनवरी तक छुट्टियां बढाने के निर्देश जारी कर दिए हैं. 

img 20191231 wa0012923957359873398488