Chhattisgarh News: सांप काटने से मां और 5 महीने की बेटी की मौत

राजनांदगांव: अंबागढ़ चौकी के पटेल पारा में सर्पदंश से मां और पांच माह की दूधमुंही बच्ची की मौत हो गई। घटना गुरुवार और शुक्रवार की दरमियानी रात की है। बताया गया कि मृतिका रमशिला पटेल (30 वर्ष) पति ग्वाला पटेल अपनी पांच माह की बच्ची सोनालिका के साथ कुछ दिनों के लिए मायके पटेल पारा आयी थी।

गुरुवार की रात घरवालों के साथ भोजन करने के बाद रमशिला अपनी बच्ची को लेकर कमरे में सोने चली गई। रात करीब 12 बजे रमशिला की चीख-पुकार सुनकर घरवाले उठे। पैरों पर निशान देखकर घरवालों ने सर्प काटने का अंदेशा लगाया और उसे तत्काल अंबागढ़ चौकी के सामुदायिक स्वास्थ्य ले गए। जहां प्राथमिक उपचार के बाद रमशिला को राजनांदगांव मेडिकल कालेज अस्पताल रेफर कर दिया। राजनांदगांव पहुंचने से पहले ही रमशिला की मौत हो गई।

इधर घर पर पांच माह की सोनालिका की भी मौत हो गई थी। स्वजन यही सोच रहे थे कि बच्ची सो रही है। इसलिए रात में बच्ची को किसी ने उठाया भी नहीं। सुबह जब बच्ची नहीं उठी तो घर के लोगों ने बच्ची को अस्पताल पहुंचाया। जिसे डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

अंबागढ़ चौकी थाना प्रभारी कार्तिकेश्वर जांगडे ने बताया कि मर्ग कायम कर लिए हैं। अभी पोस्ट मार्टम की रिपोर्ट नहीं आयी है। रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि महिला और उसकी बच्ची की मौत किस वजह से हुई है। मामले को जांच में लिया गया है।