मिशन 2023: बेरोजगार एवं किसान मौजूदा विधायक से लगाए थे उम्मीद लेकिन 5 साल में खरे नहीं उतरे विधायक सौरभ सिंह..अब जनता लेगी हिसाब…उद्योगों ने किसानों की जमीन ली लेकिन नहीं दिया नौकरी…

जांजगीर चांपा/ संजय यादव…अकलतरा विधानसभा के मौजूदा भाजपा के विधायक सौरभ सिंह से क्षेत्र के बेरोजगार एवं किसान बड़ी उम्मीद लगाकर 2018 में विधायक बनाये थे. लेकिन 5 साल बीत जाने के बावजूद सौरभ सिंह किसानों को सिंचाई के लिए पानी व बेरोजगारों को नौकरी दिलाने में नाकाम रहे. जिसको लेकर इस क्षेत्र के किसान एवं रोजगार खासे नाराज है. वहीं अब समय पर उनसे हिसाब लेने की बात कह रहे है. क्षेत्र में बड़े उद्योग के रूप में के एस के महानदी पावर प्लांट के अलावा लाफार्ज सीमेंट का बड़ा उद्योग स्थापित है.

क्षेत्र में बड़ी संख्या में युवाओं में बेरोजगारी एवं पलायन की स्थिति है बाउजुद यहां के जनप्रतिनिधि इस ओर ध्यान नहीं देते. लगातार बलौदा क्षेत्र के किसानों को फसल के लिए पानी की समस्या होती है. गर्मी के दिनों में इस क्षेत्र में सिंचाई के लिए पानी नहीं के बराबर मिलता है. जिसको लेकर समस्या अभी भी बरकरार है.जिससे किसान भी विधायक से नाराज चल रहे हैं. इस दो बड़ी समस्या को लेकर 2018 में बीजेपी के वरिष्ठ विधायक सौरभ सिंह दोनों वर्गों से जो वादा किया था उसे पूरा करने में नाकाम साबित हुए. जिसके चलते इस बार बेरोजगार युवा एवं किसान विधायक का विरोध जाता रहे है. वहीं चुनाव में इसका हिसाब लेने की बात कह रहे हैं. इस क्षेत्र में जिस हिसाब से 5 वर्षों में विकास होना था वह नहीं के बराबर होते दिख रहा है.रोड हो या सिंचाई, बेरोजगारी की समस्या जो का त्यों बना हुआ है।

अकलतरा विधानसभा क्षेत्र में लोगों की सबसे बड़ी समस्या पर्यावरण प्रदूषण को लेकर भी है.जहां एक ओर दर्जन अवैध क्रशर का संचालन होना एवं अवैध कोल डिपो का होना लोगों की समस्या बना हुआ है. बड़े-बड़े वाहनों से आवागमन को लेकर आए दिन दुर्घटना होते रहता है. बावजूद यहां के क्षेत्रीय विधायक इस समस्या की ओर ध्यान नहीं देते. लोग कई प्रकार की बीमारियों से जूझ रहे हैं, वही यहां स्वास्थ्य सुविधाएं भी पर्याप्त रूप से नहीं के बराबर है. गंभीर इलाज के लिए लोगों को बड़े शहर की ओर रुख करना पड़ता है. पर्यावरण प्रदूषण की बात करें तो यहां की कोल डिपो एवं क्रशर से उड़ने वाले धूल से लोग बीमारी से ग्रसित है. इस समस्या का हल नही निकल पा रहा है.