मिशन 2023 : जांजगीर चाम्पा विधानसभा के दावेदारों का एक मत…बाहरी प्रत्याशियों को पार्टी न दे टिकट…महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डिसूजा से मिलकर एक राय होकर रखी बात…अब बड़ा सवाल की बाहरी प्रत्याशी कौन…?

संजय यादव
जांजगीर-चांपा। जांजगीर के सर्किट हाउस में कांग्रेस के दावेदारों से वन टू वन चर्चा करने महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डिसूजा जांजगीर पहुंची हुई थी. जहां जांजगीर चांपा जिले के सभी विधानसभा से दावेदारों से मिलकर चर्चा की, कार्यकर्ताओं एवं दावेदारों से मिलकर प्रत्याशियों की नाम को लेकर बातचीत हुई. कांग्रेस प्रत्याशियों का नब्ज़ टटोलने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं स्क्रिनिग कमेटी के सदस्य नेटटा डीसुजा जांजगीर पहुंची, उन्होने सर्किट हॉउस मे पामगढ, जैजैपुर, अकलतरा और जांजगीर चाम्पा जिले के कांग्रेसी दावेदारो से वन टू वन चर्चा की, सुबह 10 बजे ऐसा शाम 4 बजे तक जिले के दावेदारों ने अपना पक्ष रखा,अपनी सशक्त दावेदारी पेश की.
जांजगीर चांपा विधानसभा में दो दर्जन से ज्यादा दावेदार सामने आए हैं.जो आज एक मत होकर महिला कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष डिसूजा के सामने अपनी बात रखी, उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा कि जांजगीर चाम्पा विधानसभा में बाहरी प्रत्याशी को पार्टी टिकट न दें. लेकिन  इशारा किसकी ओर था यह नहीं बता पाए. वही चाम्पा नगर के दावेदारों ने चाम्पा के ही प्रत्याशी का नाम आगे किया.. तो कुछ दावेदारों ने अन्य पार्टी से आए दावेदारों का नाम से भी विरोध किया. जांजगीर चांपा विधानसभा में प्रमुख दावेदारों में पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, राम सुंदर दास महंत, इंजीनियर रवि पांडेय, दिनेश शर्मा, व्यास कश्यप, लोचन साव,राजेश अग्रवाल, गुलशन सोनी , राजकुमार साहू, गिरधारी यादव है।  आज महंत रामसुंदर दास नजर नहीं आए। जिनकी चर्चा दिन भर होते रही।
 बैठक के बाद मिडिया से चर्चा करते हुए नेट्टा डिसुजा ने कहा कि ये पार्टी कि अंदरूनी चर्चा थी और अंदर मे क्या बाते हुई इसे मिडिया मे सार्वजनिक नहीं करेंगी बल्कि संगठन  ने सभी चर्चा की जानकारी देने की बात कहीं,और इस बार छत्तीसगढ़ मे फिर से कांग्रेस की सरकार बनने का दावा किया,,,नेट्टा डिसुजा ने मिडिया द्वारा बाहरी प्रत्याशी का कांग्रेसियो द्वारा विरोध के सवाल पर चिड़चिड़ाते हुए मिडिया को बीजेपी के अंदरूनी बैठक पर सवाल पूछने की नसीहत दे दी,,वही युवाओ को कांग्रेस की टिकट देने के सवाल पर अनभिज्ञता जताया।