किस्मत हो तो ऐसी… एक ही लॉटरी के खरीद लिए 200 टिकट और जीत लिया 8 करोड़

Viral News: शायद किसी ने सच ही कहा है..किस्मत भी उनका साथ देती है, जिनमें कुछ कर गुजरने की हिम्मत होती है। कुछ ऐसा ही वाक्या पिछले दिनों अमेरिका में हुआ। थक हार कर एक शख्स शहर से बाहर जा रहा था। तभी उसके मन में ख्याल आया कि क्यों न कुछ लॉटरी की टिकट खरीद कर किस्मत आजमाई जाए। लिहाजा उसने जाने से पहले लॉटरी के एक दो नहीं बल्कि 200 टिकटें खरीद ली। एक लॉटरी के टिकट की कीमत थी एक डॉलर. फिर क्या था। लॉटरी के नतीजे आए तो हर कोई हैरान रह गया। उसने एक मिलियन डॉलर यानी करीब 8 करोड़ रुपये जीत लिए।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक अली गैमी नाम के इस शख्स ने ये टिकटें अमेरिका के वर्जीनिया से खरीदी. लॉटरी कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि इस शख्स द्वारा खरीदे गए सभी टिकटों में 0-2-6-5 नंबर थे – जो उसके जन्म के महीने और साल के अंक थे। उन्होंने $ 5,000 के 200 टॉप पुरस्कार जीते। जीत के बाद गैमी ने कहा कि वह नतीजे आने के वक्त बेहद शाद था। उन्होंने कहा, ‘मैं बेहद शांत था। मुझे उम्मीद नहीं थी कि ऐसा कुछ भी हो सकता है।’

बता दें कि पिछले दिनों अमेरिका के मैरीलैंड के एक 67 साल के व्यक्ति ने लॉटरी में $150,000 जीते थे। खास बात ये है कि उसने गलती से 3 एक समान नंबर वाले टिकट खरीद लिए। 22 सितंबर को आए नतीजे में उन्होंने सभी टिकटों पर जीत हासिल कर ली।

पिछले हफ्ते केरल में एक व्यक्ति ने 25 करोड़ रुपये की ओणम बंपर लॉटरी जीती थी। ये व्यक्ति एक ऑटो रिक्शा चालक है और शेफ के तौर पर काम करने के लिए मलेशिया जाने की तैयारी कर रहा था। श्रीवराहम के रहने वाले अनूप ने लॉटरी जीतने से एक दिन पहले शनिवार को लॉटरी टिकट (टी-750605) खरीदा था। मजेदार बात यह भी है कि एक दिन पहले ही उसका तीन लाख रुपये कर्ज का आवेदन मंजूर हुआ था।