IAS Transfer : दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, बड़े प्रशासनिक फेरबदल में 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer : दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, बड़े प्रशासनिक फेरबदल के तहत 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले, सामान्य प्रशासन विभाग का आदेश जारी

Random Image

राज्य में बुधवार रात को एक महत्वपूर्ण प्रशासनिक फेरबदल किया गया है। राज्य सरकार ने कुल 18 आईएएस अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया है, साथ ही कई अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

यह आदेश सामान्य प्रशासन एवं लोक शिकायत विभाग, ओडिशा की ओर से जारी किया गया है। इस फेरबदल के माध्यम से प्रशासनिक कार्यों को अधिक सुसंगठित और प्रभावशाली बनाने का उद्देश्य है।

नए नियुक्तियों और जिम्मेदारियों की सूची

  1. सत्यब्रत साहू (1991 बैच) को गृह विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वे वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। ओडिशा के विशेष राहत आयुक्त और ओडिशा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक के रूप में सत्यब्रत साहू की अतिरिक्त नियुक्ति सिंह के कार्यभार संभालने की तिथि से समाप्त मानी जाएगी।
  2. देवरंजन कुमार सिंह (1993 बैच) को राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। वे विशेष राहत आयुक्त और ओडिशा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।
  3. सुरेंद्र कुमार (1993 बैच) को इस्पात एवं खान विभाग का अतिरिक्त मुख्य सचिव बनाया गया है। इसके अलावा, वे सामान्य प्रशासन एवं लोक शिकायत विभाग, संसदीय कार्य विभाग, ओडिशा खनन निगम लिमिटेड, ओडिशा खनिज अन्वेषण निगम लिमिटेड और ओडिशा औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।
  4. हेमंत शर्मा (1995 बैच) को उद्योग विभाग के प्रधान सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। वे आईपीआईसीओएल और सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे।
  5. बिष्णुपद सेठी (1995 बैच) को सामाजिक सुरक्षा एवं विकलांग व्यक्तियों के अधिकारिता विभाग का प्रमुख सचिव और एसटी एवं एससी विकास, अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का भी प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है।
  6. उषा पाढ़ी (1996 बैच) को आवास एवं शहरी विकास विभाग का प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है। वे वाणिज्य एवं परिवहन विभाग की प्रमुख सचिव का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगी।
  7. विशाल गगन को ओडिशा सरकार, नई दिल्ली में प्रधान रेजिडेंट कमिश्नर के पद पर नियुक्त किया गया है।
  8. एनबीएस राजपूत को राज्यपाल के प्रधान सचिव, ओडिशा और कौशल विकास और तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  9. शालिनी पंडित (2001 बैच) को आयुक्त-सह-सचिव, स्कूल और जन शिक्षा विभाग के रूप में नियुक्त किया गया है।
  10. अश्वथी एस को आयुक्त-सह-सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  11. रूपा रोशन साहू को राजस्व मंडल आयुक्त, दक्षिणी डिवीजन, बरहामपुर नियुक्त किया गया है।
  12. सचिन रामचंद्र जाधव को राजस्व संभागीय आयुक्त, उत्तरी संभाग, संबलपुर के पद पर नियुक्त किया गया है।
  13. बलवंत सिंह को सरकार के पर्यटन विभाग के आयुक्त-सह-सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है।
  14. यामिनी सारंगी को राज्य परियोजना निदेशक, ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन और विशेष सचिव, वित्त विभाग के अतिरिक्त प्रभार के साथ आयुक्त, वाणिज्यिक कर और जीएसटी का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
  15. संजय कुमार सिंह को आयुक्त, वाणिज्यिक कर और जीएसटी के रूप में अतिरिक्त नियुक्ति मिली है।
  16. डॉ. नूनसावथ थिरुमाला नाइक को भुवनेश्वर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

इन परिवर्तनों के साथ, ओडिशा सरकार का उद्देश्य राज्य में प्रशासनिक व्यवस्था को अधिक कुशल और प्रभावशाली बनाना है, ताकि विभिन्न विभागों और योजनाओं के संचालन में सुधार किया जा सके।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer
IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer