मंदिर के पुजारी को जिन्दा जला दिया इन लोगों ने…ब्राम्हण समाज में आक्रोश…

फटाफट डेस्क :राजस्थान का करौली जिला. एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुन कर आप दंग रह जाएंगे, यहां एक पुजारी को जलाकर मार डालने का मामला सामने आया है.आस पास के लोगों ने पुजारी को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक जमीन के विवाद में इस घटना को अंजाम देने की बात सामने आई है. आरोप है कि दबंगों ने जमीन पर कब्जा करने के लिए पुजारी को मार डाला. पुलिस ने मुख्य आरोपी कैलाश मीणा को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की तलाश जारी है. इस मामले को लेकर पुजारी के परिवार ने प्रदर्शन भी किया।

दरअसल बाबूलाल वैष्णव सपोटरा तहसील के बूकना गांव के पुराने राधाकृष्ण मंदिर में पुजारी थे. ग्रामीणों ने मंदिर के लिए खेती की जमीन दान की थी, जो राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज है. करीब एक महीने पहले कुछ लोग जमीन पर कब्जा करने की कोशिश करने लगे. पुजारी ने पंच-पटेलों से शिकायत की थी. चार-पांच दिन पहले भी गांव के 100 घरों की बैठक हुई थी, जिसमे पंचों ने पुजारी का समर्थन किया था.
पुलिस के मुताबिक, पुजारी ने घटना के बारे में बताया था- कैलाश मीणा अपने साथियों- शंकर, नमो, किशन और रामलखन के साथ मंदिर के बाड़े पर कब्जा कर छप्पर लगा रहा था. मैंने विरोध किया, तो पेट्रोल डालकर आग लगा दी.उन्होंने बताया की मेरा परिवार मंदिर की 15 बीघा जमीन पर खेती कर अपना गुजारा करता है.

पुजारी के रिश्तेदारों ने मांग की है कि पुजारी को जलाने के मामले में सिर्फ एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वे घटना में शामिल आरोपी के पूरे परिवार की गिरफ्तारी की मांग करते हैं. इस घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड किया जाना चाहिए. पूरे ब्राह्मण समाज में इस घटना को लेकर गुस्सा है।