24 लाख रुपए के सरकारी चने की अफरा तफरी

Government gram chaos in Chhattisgarh: सरकारी चना की अफरा तफरी के मामले में ड्राइवर और हेल्पर को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उरला पुलिस ने अब मास्टरमाइंड आरोपी उपेंद्र सिंह भदौरिया को गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से एक ट्रेलर वाहन और 6 लाख रुपए नगद बरामद किया गया है। उरला पुलिस ने इस मामले में धारा 407 के तहत केस दर्ज किया था।

उरला थाना प्रभारी सुरेश ने बताया कि “25 जून 2022 को जगन्नाथ कोल्ड स्टोरेज उरला छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को चना सप्लाई करने का टेंडर मिला था। टेंडर के बाद जगन्नाथ कोल्ड स्टोरेज उरला ने करीब 24 लाख का 440 क्विंटल चना लोकल ट्रांसपोर्ट के जरिए भेजा। ट्रेलर वाहन को किराए में लेकर 25 जून 2022 को उत्तर प्रदेश के रॉबर्टगंज सोनभद्र के लिए रवाना किया गया। 28 जून 2022 को वहां पहुंचना था, लेकिन सरकारी चना वहां ना पहुंचने के बजाए कहीं और चला गया। इस मामले की रिपोर्ट प्रार्थी ने उरला थाने में कराई। धारा 407 के तहत केस दर्ज किया गया था।”

उरला पुलिस के मुताबिक “मास्टरमाइंड आरोपी भूपेंद्र सिंह भदौरिया जिला कानपुर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। आरोपी के खिलाफ अन्य राज्यों में भी इसी तरह के मामले दर्ज हैं। वह अपने साथियों के सहयोग से अपने वाहनों में फर्जी नंबर दस्तावेज लगाकर ट्रांसपोर्टिंग के लिए सामान अलग अलग पार्टियों से लोड करने के बाद गायब हो जाता था। माल की बिक्री करके फरार हो जाता था। पुलिस ने इस मामले में ट्रेलर वाहन के चालक राजीव शर्मा और हेल्पर बेटू उर्फ अभिषेक सिंह तोमर, जो कानपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं, उन्हें पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।”