बिना अनुमति के PMGSY सड़क के ऊपर सीसी सड़क बनवा रही महिला सरपंच, कलेक्टर से शिकायत

जांजगीर-चांपा: ग्राम पंचायत मुड़पार के ग्रामीणों ने लिखित में शिकायत कर कलेक्टर से मांग की है कि पंचायत के सरपंच द्वारा पीएमजीएसवाई द्वारा बनाए हुए रोड के ऊपर सीसी रोड का निर्माण बिना अधिकारी की अनुमति के कराया जा रहा है। वहीं न तो इंजीनियर ने लेआउट पास किया है, ना ही किसी प्रकार की प्रशासनिक स्वीकृति मिली है। बावजूद सरपंच अवैध रूप से सीसी रोड का निर्माण करा रहा है।

शिकायत में ग्रामीणों का कहना है कि जनपद पंचायत अकलतरा के ग्राम पंचायत मुडपार में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत सड़क बना हुआ है। जिसमें कापन सड़क से शासकीय मिडिल स्कूल मुड़पार तक डामरीकरण एवं शासकीय मिडिल स्कूल से पंचायत भवन तक सी.सी. रोड बना हुआ है। जिसमें सरपंच सुनिता संतोष यादव द्वारा कुटरचना कर ग्राम पंचायत भवन से सालिकराम पटेल के घर की ओर मुख्यमंत्री समग्र ग्रामीण विकास मद से निर्माण कार्य स्वीकृत करवाया है। जिसका स्वी.क. 5485 स्वी. दिनांक 08/09/2021 स्वी. राशि 5.20 लाख है। जो प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क द्वारा निर्मित सी.सी. सड़क के अंदर है और प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क विभाग द्वारा ग्राम पंचायत मुडपार सरपंच को कार्य करने के लिए अनुमति भी नहीं दिया गया है।

ग्रामीणों ने अपनी शिकायत में बताया है कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सडक सी.सी रोड पूर्णतः ठीक है। उसके उपर अन्य सी.सी. रोड निर्माण करने की आवश्यकता नहीं है परंतु सरंपच सुनिता संतोष यादव द्वारा कुटरचना कर मुख्यमंत्री जी को भी बदनाम किया जा रहा है। उपरोक्त निर्माण कार्य में जनपद पंचायत के अधिकारी कर्मचारियों का भी संलिप्तता झलक रहा है। ग्रामीणों ने लिखित में शिकायत कर दोषियों के उपर उचित कार्यवाही करने की मांग की है। वहीं सरपंच प्रतिनिधि का कहना है गांव के विकास के लिए कार्य किया जा रहा है। इसमें भी लोग शिकायत कर रहे हैं इसलिए काम को रोक दिया गया।