छत्तीसगढ़: खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा आयोजित खेल स्पर्धा में आए महिला खिलाड़ियों ने अपने हाथों से जूठे बर्तन धोए… और खाने के लिए करना पड़ा घंटों इंतजार..

जांजगीर चांपा। खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा हाईस्कूल मैदान में खेल स्पर्धा का आयोजन किया गया था। जिसमें जिला स्तरीय महिला खेल स्पर्धा में प्रशिक्षक समेत कुल 500 प्रतिभागी शामिल हुए थे।
IMG 20211201 WA0133
हाईस्कूल मैदान में जिला स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भारी अव्यवस्था देखने को मिला खिलाड़ियों के लिए भोजन व्यवस्था में भारी लापरवाही देखने को मिली, समय पर खाना नहीं मिलने के कारण खिलाड़ी भटकते रहे। वही अपने बर्तन अपने हाथों से ही धो कर प्लेट साफ कर भोजन करते देखे गए। इस तरह हाईस्कूल मैदान में दूरदराज से आए महिला खिलाड़ियों ने खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा की गई व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े किए।
  • IMG 20211130 WA0237
  • वहीं विभाग द्वारा सभी खिलाड़ियों के लिए पर्याप्त भोजन की व्यवस्था नहीं होने की वजह से खिलाड़ी प्लेट लेकर घंटों इंतजार करते रहे। बाद में किसी तरह उन्हें खाने को मिला। दूरदराज से पहुंचे महिला खिलाड़ियों में व्यवस्था को लेकर भारी नाराजगी देखी गई खिलाड़ियों के साथ आए प्रशिक्षक भी नाराज दिखे। इस अव्यवस्था की खबर जब मीडिया को लगी तो मीडिया , विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों से बात करने की कोशिश की, लेकिन विभाग की कोई जिम्मेदार अधिकारी मीडिया को यह बताने के लिए तैयार नहीं हुआ कि आखिर महिला खिलाड़ियों के लिए खाने में क्यों व्यवस्था समय पर नही हुई। वही बर्तन धोने के लिए किसी महिला खिलाड़ियों द्वारा क्यों कराई गई । विभाग के ऊपर इस खेल प्रतियोगिता को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं वहीं शासन के द्वारा लाखों रुपए खेल प्रतियोगिता के लिए आवंटित होते हैं लेकिन जिस उद्देश्य से यह राशि मिलती है उसमें खर्च न करके अधिकारी अपने जेब भरने में ज्यादा दिलचस्पी दिखाते हैं जिसके कारण खेल मैदान में अव्यवस्था देखने को मिलता है।
Random Image