Chhattisgarh Weather : 13 जिलों और 3 संभागों में भारी बारिश का अलर्ट, कई नदियों में बाढ़, बारिश का कोटा पूरा, अब तक 462 मिमी बारिश

CG Mausam, CG Weather, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam

CG Mausam, Chhattisgarh Weather, Chhattisgarh Mausam, CG Weather : मौसम में बदलाव के साथ आज भी गई 10 जिलों और 3 संभागों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में बारिश का कोटा पूरा हो गया है।

Random Image

छत्तीसगढ़ के मौसम की स्थिति बदलती हुई दिख रही है जब से पिछले तीन दिनों से प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हुआ है। मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के आठ जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है और अगले तीन दिनों तक भी मौसम के सक्रिय रहने की संभावना बताई है।

24 घंटों में भारी बारिश के होने का अलर्ट जारी

मौसम विभाग के अनुसार, इन दिनों छत्तीसगढ़ के बिलासपुर, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरिया, मुंगेली, बेमेतरा, कबीरधाम, और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिलों में भारी बारिश की संभावना है। इन इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश के होने का अलर्ट जारी किया गया है। सरगुजा संभाग में भी बारिश की संभावना बनी हुई है।

छत्तीसगढ़ में बारिश का कोटा लगभग पूरा

छत्तीसगढ़ में बारिश का कोटा लगभग पूरा हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार, यहां पर मानसून का कोटा कुल 483 मिलीमीटर का था। जिसमें से अब तक 462.2 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है। इससे स्पष्ट है कि अगले कुछ दिनों में यह आंकड़ा पूरा हो जाएगा।

इस स्थिति को देखते हुए, मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक अलग-अलग जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बस्तर संभाग में बारिश के कारण नदियों और नालों में उफान भी देखने को मिल रहा है। रायपुर में भी तेज बारिश के बाद मौसम की हालत बिगड़ी है।

हालांकि, कुछ जिलों में अभी भी सामान्य बारिश हो रही है और कुछ जिलों में बारिश का कोटा पूरा हो चुका है। मौसम विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की सलाह भी दी ह।