Chhattisgarh News: माना हत्याकांड में हिस्ट्रीशीटर रवि व नोहर का पता बताने वाले को पुलिस देगी 20 हजार का ईनाम


Raipur News: छत्तीसगढ़ के रायपुर में माना थाना क्षेत्र में शराब खरीदी विवाद में लल्ला उर्फ विजेंद्र मारकंडे की हत्या के आरोप में फरार हिस्ट्रीशीटर हत्या कांड का साजिशकर्ता रवि साहू और उसके एक साथी नोहर के खिलाफ एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने इनाम की घोषणा की है। दोनों बदमाशों का पता बताने वाले को 20 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

मामले में एक और आरोपित की पुलिस ने गिरफ्तारी की है। अब तक घटना में शामिल नौ आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। उल्लेखनीय है कि रवि साहू कालीबाड़ी को हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उसके खिलाफ पूर्व में मारपीट, हत्या की कोशिश, गांजा तस्करी, अवैध शराब की बिक्री करने के कई मामले दर्ज हैं। इसके साथ ही रवि साहू गुर्गों के माध्यम से गांजा और सट्टा संचालित कराने का काम करता है

यह है पूरा मामला

घटना पांच सिंतबर माना थाना क्षेत्र की है। तीन कार में आए बदमाशों ने विजेंद्र उर्फ लल्ला को घर से बाहर निकाला और उसकी हत्या कर दी। पकड़े गए आरोपितों के पूछताछ में सामने आया कि चार सिंतबर कर आरएस रेस्टोरेंट एवं फैमली ढाबा जो कि रवि साहू का है, में शराब के ज्यादा पैसा लेने की बात को लेकर माना बस्ती का विजेंद्र मारकंडे और उसके दोस्त संजय बंजारे से झगड़ा विवाद हुआ था। उसी झगड़े के कारण आरोपितों ने सबक सिखाने की ठगी।

रवि साहू के कहने पर उसके गुर्गे अगस्त विभार, निताई मंडल, संजय तांडी, रोहित सागर, अभिषेक सोनी, नानक तनेजा, प्रदीप चौहान, राजा शर्मा, विक्रम, नोहर सुबह करीबन साढे आठ बजे तीन कार में माना बस्ती पहुंचे। जहां विजेंद्र (25 वर्ष) को घर से निकालकर कार में बैठाकर माना बस्ती बाजार चौक में लाकर चाकू मारकर भाग गए। गंभीर रूप से घायल विजेंद्र की मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार रवि साहू माना में ढाबा संचालित करने के अलावा क्षेत्र में अपना दबदबा कायम करना चाहता था। लल्ला माना बस्ती का ही रहने वाला था। उसने जब रवि के ढाबे में जाकर लड़ाई की तो यह किसी को रास नहीं आया। दबदबा बनाने के लिए सभी विजेंद्र उर्फ लल्ला के घर तीन कार में भर कर पहुंचे। अपहरण कर उसकी हत्या करवाई। कालीबाड़ी के बाद वह माना क्षेत्र में अपना एकतरफा वर्चस्व चलाना चाह रहा था।