Chhattisgarh News: वोट बैंक के लिए बेटा-बेटियों को भटका रहे, धर्मांतरण पर बोले पं. प्रदीप मिश्रा

बलौदाबाजार. अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने धर्मान्तरण को लेकर कहा कि लोग हमारे बेटे बेटियों को भटका रहे है, वे अपना वोटबैंक बढा़ रहे और हमारे बेटे-बेटियों को नौकर बनाना चाह रहे है. बच्चों को अपने माता-पिता और अपने सनातन हिन्दू धर्म मे विश्वास रखना चाहिए.

साथ ही कहा कि शिव महापुराण कथा को अब युवा पीढ़ी समझ रही है और लोग जो भटक गये है वापस आ रहे है. साथ ही छत्तीसगढ़ के बारे मे कहा कि यह भूमि और यहाँ के लोग सहज सरल है. छत्तीसगढ़ की धरा को लेकर कहा कि यह माता कौशल्या की भूमि है तो भगवान राम का ननिहाल है. जहाँ उनके कदम पडे़ वह रामवन पथ गमन बन रहा है.

बता दें कि बलौदाबाजार के ग्राम कोकडी मे आयोजित शिव महापुराण कथा के समापन दिवस के पूर्व संध्या पर पंडित प्रदीप मिश्रा कुछ मीडिया वालों से मुलाकात की और धर्मान्तरण सहित छत्तीसगढ़ राज्य पर अपनी बात रखी. छत्तीसगढ़ की भूमि पर कहा कि यह भूमि हैं जहाँ भगवान राम के पैर पडे़ है. जो उनका ननिहाल है और यहाँ उन्होंने भगवान शिव की आराधना की है. जिसके वजह से यहाँ बहुत से शिवालय भी है. उन्होंने युवाओं से अपील की कि वे भटकना और गुमराह होना छोड़ दे. अपने धर्म पर आस्था और विश्वास रखे. माता-पिता का सम्मान करे. कारण वही शिव और शक्ति है जिनकी आप संतान हो.