Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के अम्बिकापुर-जगदलपुर के खनिज अधिकारी के घर आईटी का छापा



Raipur News: छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग ने जगदलपुर और अम्बिकापुर के माइनिंग अफसरों के घर दबिश दी है। आयकर विभाग की टीम ने जिला खनिज अधिकारी एसएस नाग के धरमपुरा स्थित निवास पर छापा मारा है। आईटी के रेड से माइनिंग विभाग में हड़कंप मच गया है। अधिकारी सप्ताह भर पहले ही बस्तर में पदस्थ हुआ है। आयकर विभाग ने खनिज अधिकारी के मकान को सील कर दिया है। किसी को भीतर प्रवेश की अनुमति नहीं है। आईटी के 12 अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे है। इधर, अंबिकापुर में सहायक खनिज अधिकारी बजरंग पैंकरा के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। आईटी की टीम ने सहायक खनिज के शासकीय आवास पर सुबह दबिश दी है। जानकारी के अनुसार आईटी के छह अधिकारी और सीआरपीएफ के जवान मौके पर मौजूद हैं।

शराब और स्टील कारोबारियों के 12 ठिकानों पर आयकर की दबिश

इससे पहले आयकर विभाग ने शराब और स्टील कारोबारियों के 12 ठिकानों पर बुधवार को आयकर की टीम ने दबिश दी। दिल्ली में आबकारी घोटाले की जांच के सूत्र छत्तीसगढ़ से भी जुड़े हैं। यहां के कुछ व्यापारियों का नाम राजनीतिक फंडिंग में आया है। इसी सिलसिले में बुधवार को शराब कारोबारियों अमोलक सिंह भाटिया, स्टील कारोबारी रामदास अग्रवाल सहित कई व्यवसायियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने कार्रवाई की। यह कार्रवाई दिल्ली में छापेमारी के बाद मिले सबूतों के आधार पर की जा रही है। आयकर टीम ने रायपुर, रायगढ़, खरसिया में कार्रवाई की है। आयकर के आला अधिकारियों ने बताया कि आर्थिक अनियमितता का मामला सामने आया है। मध्य प्रदेश के जबलपुर, इंदौर से करीब 60 अधिकारियों की टीम यहां आई है।

रायपुर में शराब कारोबारी के कटोरा तालाब स्थित आवास पर आयकर टीम सुबह छह बजे पहुंची। चार गाड़ियों से सवार होकर अफसर सीधे कारोबारी के बंगले में पहुंचे और दरवाजा बंद कर दिया। इसके साथ ही रायपुर के कचना स्थित एश्वर्या किंगडम में आरके गुप्ता, उरला के ला विस्टा में कारोबारी रामदास अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, रायगढ़ में सीए अनिल अग्रवाल और खरसिया में मुकेश अग्रवाल से जुड़े संस्थानों की भी जांच की जा रही है।