बच्चे के बैग में बिस्किट और सेब मिला.. तो गुरूजी के साथ कर दी मारपीट, 07 आरोपी गिरफ़्तार

सूरजपुर. जिले के चांदनी थाना में बीते 2 दिसम्बर को ग्राम नवाटोला के शासकीय हाईस्कूल के प्राचार्य अमृतलाल कंवर ने रिपोर्ट दर्ज कराया था. कि सोमवार 2 दिसम्बर को रोज की भांती स्कूल समय में विद्यालय पहुंचा तो उसी समय गांव के श्याम कार्तिक यादव व अन्य लोगों के द्वारा शाला भवन में ताला बंद कर दिया गया था. जिस पर इन्होने ताला को तोड़कर बच्चों को कक्षा में प्रवेश कराकर प्रार्थना सभा कराने के दौरान गावं के श्यामकार्तिक यादव, राधेश्याम यादव, रूपनारायण यादव, रामबरन यादव, राममिलन यादव, जवाहिर यादव एवं रामाशंकर यादव ने शाला में घुसकर बच्चों को जहर देकर मारने एवं ताला को तोड़ने की बात कहकर शासकीय कार्य में बांधा पहुंचाते हुए गाली-गलौज कर भृत्य सौरभ यादव को मारने लगे, बीच-बचाव करने पर सौरभ को छोड़कर इसे एवं सहायक शिक्षक मानिकचंद को मारपीट कर जमीन में गिरा दिए. मामले की रिपोर्ट पर थाना चांदनी में आरोपियों के विरूद्व धारा 147, 186, 353, 294, 506, 323 भादवि के तहत् मामला पंजीबद्व करते हुये थाना प्रभारी चांदनी उमाशंकर सिंह ने मामले की जानकारी से पुलिस अधीक्षक सूरजपुर राजेश कुकरेजा को अवगत कराया जिस पर उन्होंने फौरन आरोपियों की पतासाजी कर उन्हें गिरफ्तार करने के निर्देश दिए.

थाना प्रभारी पुलिस टीम के साथ ग्राम नवाटोला पहुंचे और आरोपीगण ग्राम नवाटोला निवासी 30 वर्षीय श्यामकार्तिक यादव पिता स्व. प्रहलाद, 33 वर्षीय राधेश्याम यादव पिता प्रहलाद, 28 वर्षीय रूपनारायण यादव पिता नान्हू, 35 वर्षीय रामबरन यादव पिता स्व. कमला, 50 वर्षीय राममिलन यादव पिता स्व. प्रहलाद, 31 वर्षीय जवाहिर यादव पिता रामकुमार एवं 27 वर्षीय रामाशंकर यादव पिता रामलखन को उनके गांव से घेराबंदी कर पकड़ा और विधिवत् गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया.

पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि श्याम कार्तिक का पुत्र जो प्राथमिक शाला नवाटोला में पढ़ता है. जिसके स्कूल बैग में संदेहास्पद स्थिति में बिस्कीट और सेब रखा हुआ मिला था. जो बच्चे को नुकसान पहुंचाने की नियत से रखने की बात को लेकर आरोपियों ने शिक्षकों को अपना निशाना बनाया और उनके साथ मारपीट की गई.

शिक्षकों के साथ हुए मारपीट की घटना के बाद शिक्षकों एवं शिक्षक संघ में आक्रोश बढ़ने लगा साथ ही स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भी इस मामले को लेकर धरना प्रदर्शन करने की तैयारी में थे. शिक्षकों के साथ सामुहिक रूप से मारपीट किए जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए चांदनी पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए घटना के तत्काल बाद दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना में शामिल आरोपियों को उनके गावं से घेराबंदी कर पकड़ा.

इस कार्यवाही में थाना प्रभारी चांदनी उमाशंकर सिंह, एसआई शिप्रसाद सिंह, एएसआई विदवा राम यादव, आरक्षक सुनील सिंह, शैलेन्द्र सिंह व संत साहू सक्रिय रहे.