CG – बिग ब्रेकिंग : घर से फरार हुआ पलाश चंदेल… घर की तलाशी कर खाली हाथ लौटी पुलिस… अब अग्रिम जमानत की तैयारी.. पूरे मामले में अब होने लगी है सियासत..

जांजगीर चाम्पा । आदिवासी महिला से दुष्कर्म के आरोप में फंसे नेता प्रतिपक्ष के बेटे पलाश चंदेल अपने घर से फरार हो गया है. जांजगीर पुलिस जब नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के घर तलाश के लिए पहुची तो उन्हें पलाश चंदेल घर से फरार मिला.घंटो तलाश के बाद पुलिस खाली हाथ लौट आई. अब कांग्रेस पुलिस के जांच पर ही सवाल उठा रही है. मामला हाई प्रोफाइल होने के साथ -साथ राजनीति होने लगी है। पुलिस भी अब फूंक-फूंक कर जांच कर रही है। मिडिया से भी पुलिस कुछ खुल कर बात नही कर रही है। हालांकि पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल निष्पक्ष जांच के दावे कर रहे है। मामले में अभी तक नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल का भी बयान सामने नही आया है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का कहना है कि यह निजी मामला है, पार्टी को इसमें कोई लेना नही है। जांजगीर चाम्पा जिले के अलावा मामले में अब प्रदेश में नारायण चंदेल का विरोध हो रहा है.महिलाओं में जम कर विरोध है. वही आदिवासी समाज भाजपा के साथ- साथ नेताप्रतिपक्ष का घोर विरोध कर रहे है। आदिवासी महिला शिक्षिका ने 19 जनवरी को रायपुर के महिला थाने में शून्य में एफआईआर दर्ज कराई थी. आवदेन में बताया था कि 2018 में फेसबुक से दोस्ती हुई, पलास चंदेल ने मोबाइल नम्बर लेकर बातचीत शुरू की और शादी की बात कहते सम्बंध बनाया. जब वह गर्भवती हो गई तो जबरन दवाई खिलाकर गर्भपात करा दिया. बाद में, ऊंची पहुंच होने की धमकी दी थी. 20 जनवरी को जांजगीर के सिटी कोतवाली थाने में एफआईआर नम्बरी दर्ज हुई, विजय अग्रवाल ने SDOP चंद्रशेखर परमा के नेतृत्व में टीम गठित की टीम में महिला टीआई के साथ FSL और साइबर एक्सपर्ट की टीम को शामिल किया गया । आदिवासी महिला से दुष्कर्म का विरोध करते हुए प्रदेश भर में 21 जनवरी को कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन कर नेता प्रतिपक्ष नारायण चन्देल का पुतला दहन किया. यहां कांग्रेस ने नेता प्रतिपक्ष से इस्तीफे और बेटे को गिरफ्तार कराने की मांग की । मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने टीम गठित कर जांच के निर्देश दिए। मामले की जांच करते SDOP चंद्रशेखर परमा की टीम पीड़िता शिक्षिका से पूछताछ की और बयान दर्ज किया, साथ ही पीड़िता के द्वारा बताए गए घटनास्थल का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाते हुए पीड़िता के बयान दर्ज किया।

रविवार रात SDOP के नेतृत्व में पुलिस टीम पलास चन्देल के घर पहुंची और डेढ़ घण्टे तक टीम मौजूद रही, घर पर पलास चन्देल नहीं मिला.पुलिस घर की तलाश लेकर कुछ परिजनों से पूछताछ भी की.अब जांच टीम आरोपी के मोबाइल लोकेशन लेकर जांच करेगी। पुलिस का यह भी दावा है कि जल्द पलाश की गिरफ्तारी कर ली जाएगी।

अग्रिम जमानत की तैयारी…

जानकारी के अनुसार दुष्कर्म के आरोपी पलाश चंदेल के अग्रिम जमानत के परिजन वकीलों से परामर्श लेकर जमानत की तैयारी में लग गई है। पलाश नेता प्रतिपक्ष का सुपुत्र है इस लिए मामला हाई प्रोफाइल हो गई है। इस लिए परिजन किसी भी बदनामी से भी डर रहे है।

नेता प्रतिपक्ष की प्रतिष्ठा में लगा दाग..

नेता प्रतिपक्ष एवं जांजगीर चांपा के विधायक नारायण चंदेल के पुत्र होने के नाते पलाश चंदेल ने नेता प्रतिपक्ष के प्रतिष्ठा में भी दाग लगा दिया हैं . अब पूरे विधानसभा क्षेत्र में यही चर्चा हो रही है कि क्या पार्टी नारायण चंदेल से इस्तीफ़ा या आने वाले विधानसभा चुनाव में उनकी टिकट काट सकती है यह चर्चा पर चौक चौराहा में होने लगा है हालांकि पार्टी का भी स्पष्ट रूख सामने नहीं आया है लेकिन दुष्कर्म मामले में जरूर नारायण चंदेल के प्रतिष्ठा पर दाग लगा है अभी तक नारायण चंदेल बेदाग थे लेकिन अब उसके पुत्र ने उनके ऊपर एक कलंक लगा दिया है। 2023 विधानसभा चुनाव के लिए भी अगर नारायण चंदेल को टिकट मिलती है तो उनको बड़ा मुसीबत का सामना करना पड़ेगा वही विरोध भी झेलना होगा।

पलाश एफआईआर के दिन तीर्थयात्रा से लौटा था…

जिस दिन नारायण चंदेल के सुपुत्र पलाश चंदेल के ऊपर आदिवासी महिला ने एफआईआर दर्ज कराया उस दिन पलाश तीर्थ यात्रा से वापस लौट रहा था ।दक्षिण की यात्रा गए सभी यात्रियों के साथ पलाश भी था. शायद उसको पूरे मामले की जानकारी नहीं था , शाम होते जैसे खबर आग की तरह पूरी शहर में फैली पलाश अंडरग्राउंड हो गया । शाम होते ही fir की जानकारी हो चुकी थी वही नेता प्रतिपक्ष बैठक में अंबिकापुर में थे।

कांग्रेस को मिला बैठे-बिठाए मुद्दा..
जिला कांग्रेस कमेटी को अब बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है। भाजपा विधायक के विरोध में पुतला दहन कर विरोध जता रहे हैं. वही दुष्कर्म के आरोपी को जल्द गिरफ्तारी की मांग करते हुए भारी संख्या में जिला मुख्यालय में एकट्ठा होकर जमकर नारेबाजी किये। अब आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी को विधानसभा में बने बनाया मुद्दा मिल गया है. जिसको आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में जरूर भुनाने की कोशिश करेंगे।