Home Breaking News Big Breaking:सिवनी शराब भट्ठी में हुए दो गार्ड के हत्या कांड पर...

Big Breaking:सिवनी शराब भट्ठी में हुए दो गार्ड के हत्या कांड पर आया नया मोड़..भट्टी के सेल्समैन ने चांपा थाना प्रभारी पर लगाया दोहरे हत्याकांड को कबूलने के लिए दबाव बनाने का आरोप…एसपी को लिखित में शिकायत कर कार्यवाही की मांग…

जांजगीर-चांपा। ग्राम सिवनी (चांपा) स्थित शराब भट्ठी के एक सेल्समैन ने चांपा थाना प्रभारी पर शराब भट्ठी में हुए दोहरे हत्याकांड को कबूलने के लिए दवाब बनाने का सनसनीखेज आरोप लगाया है। सेल्समैन ने इस संबंध में बुधवार की शाम जिले के पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत कर उचित कार्यवाही की मांग की है। वहीं स्थानीय स्तर पर न्याय नहीं मिलने की स्थिति में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से गुहार लगाने की बात भी कही है।
ग्राम सिवनी (चांपा) स्थित शराब भट्ठी के सेल्समैन भरत बघेल ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह विगत तीन वर्षों से शराब भट्टी में सेल्समैन का कार्य करते आ रहा है। बीते चार-पांच नवंबर की रात सिवनी भट्ठी में कार्य करने वाले दो चैकीदारों की हत्या हुई है। शराब भट्ठी के सीसीटीवी कैमरे में आरोपी की वीडियो भी सुरक्षित है। उक्त घटना के दो दिन बाद चांपा थाना प्रभारी द्वारा उससे घटना के संबंध में पूछताछ की गई और फिर छोड़ दिया गया। इसके बाद 21 नवंबर 2023 को पुनः थाने बुलाया और वहां लेदर के पट्टे और डंडे से बेतहाशा मारपीट की और हत्या को कबूलने के लिए कहा। सेल्समैन भरत बघेल ने अपनी शिकायत में आगे कहा है कि उसके साथ सुबह दस बजे से रात दस बजे तक मारपीट की गई फिर रात 10.30 बजे छोड़ दिया, जिसके बाद 28 नवंबर 2023 को शाम छह बजे शराब भट्ठी आए दो पुलिसकर्मी ने कहा कि वे रात को आएंगे, अकेले रहना और फिर रात लगभग 8.30 बजे पांच-छह लोग शराब भट्ठी आए और अकेला पाकर गाली-गलौज कर उसे धमकाया। इसके बाद शराब भट्ठी के पीछे तरफ लेकर गए और अपने साथ में लाए काले कपड़ों को पहनने को कहा, तब उसने मना किया, जिस पर मारपीट करने लगे। डर के कारण मजबूर होकर उन कपड़ों को पहना, जिसका पुलिस वालों ने फोटो व वीडियो बनाया है।

शिकायत पत्र में इस बात का भी उल्लेख किया गया है कि पुलिस वालों ने उसे जान से मारने की धमकी देते हुए कहा कि हत्याकांड को कबूल कर लो, नही ंतो अंजाम बहुत बुरा होगा। इस हत्याकांड में दिख रहे कद-काठी व हुलिये जैसा पकड़ा उसे जबरदस्ती पहनाए हैं और इस दोहरे हत्याकांड को कबूलने के लिए उसे मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं तथा उसकी जान को खतरा है। शिकायतकर्ता सेल्समैन भरत बघेल ने एसपी से निवेदन किया है कि उसकी शिकायत को संज्ञान में लेते हुए उचित कार्यवाही कर उसे सुरक्षा प्रदान की जाए। इधर, मीडिया से चर्चा करते हुए शिकायतकर्ता सेल्समैन भरत बघेल एवं उसके परिजनों ने कहा कि इस पूरे घटनाक्रम से जिले के पुलिस अधीक्षक को अवगत कराकर उचित कार्यवाही के साथ ही साथ सुरक्षा मुहैया कराए जाने की मांग की गई है। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय स्तर पर न्याय नहीं मिलने की स्थिति में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक से मुलाकात कर उनसे न्याय की गुहार लगाई जाएगी।