4 बीएलओ को तत्काल निलंबित करने कमिष्नर ने दिये निर्देश

  • मतदाता केन्द्रों में अनुपस्थित पाए गए सभी बीएलओ
  • कमिष्नर ने अचानक पहुॅचकर किया कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण 
  • निर्वाचन आयोग के निर्देषो के पालन में कोई कोताही बर्दाष्त नही की जायेगी 
 अम्बिकापुर
सरगुजा संभाग के कमिश्नर श्री टी.सी. महावर ने मतदाता सूची शुद्धिकरण कार्यक्रम के तहत आज अम्बिकापुर नगर और लखनपुर के विभिन्न मतदान केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण कर नाम जोड़ने/कटवाने/सुधरवाने के कार्यो का जायजा लिया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान अम्बिकापुर के नमनाकला के 4 मतदान केन्द्रों में अनुपस्थित पाये गये बी.एल.ओ. को तत्काल निलंबित करने के निर्देष उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बालेष्वर राम को दिये।
कमिश्नर श्री महावर ने उप जिला निर्वाचन अधिकारी को सख्त निर्देष देते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग और छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देषो का कड़ाई से पालन सुनिष्चित कराया जाये। उन्होंने कहा है कि निर्वाचन आयोग के निर्देषो के पालन में कोताही बरतने वाले को कतई बख्शा नही जायेगा तथा उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। कमिश्नर ने आज अम्बिकापुर नगर के मतदान केन्द्र क्रमांक 133 लक्ष्मीपुर का आकास्मिक निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान उन्होंने लक्ष्मीपुर की बी.एल.ओ. सुश्री ललीता मिंज से नाम जोड़ने, काटने और सुधरवाने हेतु प्राप्त आवेदनों के बारे में पूछताछ की। कमिष्नर ने बी.एल.ओ. से यह भी पूछा कि उस मतदान केन्द्र के कितने मतदातों की मृत्यु हो गई है, जिस पर बी.एल.ओ. ने बताया कि 7 मतदाता की मृत्यु हो गई है और उनके नाम अभी नहीं कटे हैं। कमिष्नर ने बी.एल.ओ. से कहा कि वे मोहल्ले में जाकर मृतक मतदाताओं के परिवारजनों से आवेदन लेकर स्वर्गवासी हो चुके मतदाताओं का नाम काटने की कार्यवाही एक सप्ताह के अंदर सुनिष्चित करें। इसके साथ ही उन्होंने 18 वर्ष पूर्ण कर चुके नवयुवक एवं नवयुवतियों का भी नाम जोड़वाने की कार्यवाही सुनिष्चित करने के भी निर्देष दिये।
ये बीएलओ पाए गए अनुपस्थित
कमिश्नर श्री महावर द्वारा नमनाकला के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण के दौरान मदतान केन्द्र क्रमांक 122 की बीएलओ श्रीमती सुभद्रा सिंह, मतदान केन्द्र क्रमांक 123 की बीएलओ श्रीमती मुक्ति एक्का, मतदान केन्द्र क्रमांक 124 की बीएलाओ श्रीमती अनिता साहू और मतदान केन्द्र क्रमांक 125 की बीएलओ श्रीमती रेणु सिंह अनुपस्थित पायी गई। कमिष्नर ने उन्हें तत्काल निलंबित करने के निर्देष दिये। ये सभी बीएलाओ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है। इसके बाद कमिष्नर ने लखनपुर के तीन मतदान केन्द्र क्रमांक 183,184 एवं 185 का आकास्मिक निरीक्षण किया तथा नाम जोड़ने, नाम काटने और नाम सुधरवाने हेतु की जा रही कार्यवाही के बारे में विस्तार से पूछताछ की।