बदनामी की डर से ही सही…यातायात विभाग ने की जिले में अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाही…शराब पीने वाले वाहन चालको से काटे 10 से 32 हजार का चालान…

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा जिलें की यातायात व्यवस्था से आम व खास सभी परेशान है। लेकिन विभाग एक दो दिनो की कार्यवाही अभियान चला कर अपने काम की पूर्ति करते रहता हैं। वही जिले मे जब पुलिस विभाग की उच्च अधिकारी का दौरा होता है। तब-तब लगतार यातायात विभाग की शिकायत भी पहुचती रहती हैं। लेकिन कुछ दिनो के लिए विभाग कार्यवाही तो करती है, लेकिन बाद मे फिर वही अव्यवस्था बन जाती हैं। इसी बदनामी की डर कहे या, सही मे जिले बढ रहे सड़क हादसे को कम करने के लिए यायायात विभाग ने बड़े कारनामे कर दिखाये है। जिले की यह शायद पहली कार्रवाई होगी जो हजारो की संख्या में चालनीय कार्यवाई किया गया हैं।

ट्रैफिक पुलिस इन दिनों शराब की नशे में वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ दिया है। सोमवार की रात को पुलिस ने अभियान छेड़ते हुए ऐसे तीन भारी वाहन चालकों को पकड़ा जो शराब के नशे में थे। पुलिस ने ऐसे वाहन चालकों को अपने दफ्तर के सामने खड़ा कर दिया और मामले का चालान कोर्ट में पेश कर दिया। कोर्ट के निर्देशन में ऐसे ट्रक चालकों से 32 हजार 840 रुपए समन शुल्क वसूल किया गया। ज्ञात हो कि जिले में बढ़ते सड़क हादसे को लेकर सभी वर्ग के लोग बेहद चिंतित हैं। हर रोज सड़क पर एक.दो लोगों की जान जा रही है। सड़क हादसे का मुख्य कारण शराब के नशे में वाहन चलाना सामने आया है। इसे देखते हुए ट्रैफिक पुलिस इन दिनों गंभीरता दिखाई दे रही है।