रफी अहमद किदवई वार्ड के लोगो ने रुकवाया सडक निर्माण… नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद ने लगाया घटिया निर्माण का आरोप..

Ambikapur devoid of quality in road construction
AMBIKAPUR ROAD

अम्बिकापुर

वार्ड क्र. 36 में सर्वोदय स्कूल के पास चल रहे सड़क डामरीकरण के कार्य को लोगों ने रूकवा दिया। वार्ड के लोगों ने सड़क सफाई किये बिना ही इमरशन डाल कर कराये जा रहे डामरीकरण के कार्य को रूकवाते हुए आरोप लगाया कि केवल बीच सड़क में ही इमरशन डाला जा रहा है सड़क के दोनों ओर काफी जगह रिक्त छोड़ है। जिससे सड़क गुणवत्ता भगवान भरोसे है।

वार्ड क्रमांक 36 रफी अहमद किदवई वार्ड में गुणवत्ता विहिन सड़क डामरीकरण के कार्य को दोपहर से ही वार्डवासियों ने रूकवा कर नगर निगम के अधिकारियों सहित ठेकेदार को मौके पर बुलाने की मांग की। वार्ड के पार्षद व निगम मेें नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद ने बताया कि वार्ड के सर्वोदय AMBIKAPUR ROAD 2AMBIKAPUR ROAD 3स्कूल के पास गली में सड़क पर डामरीकरण का कार्य चल रहा है, किन्तु सड़क निर्माण करने वाले ठेकेदार द्वारा नियम व निविदा शर्तों का पालन किये बिना ही सड़क का निर्माण कराया जा रहा था, जिससे सड़क की गुणवत्ता खराब होत, इसलिये सड़क निर्माण के कार्य को रूकवा दिया गया।

नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद सहित वार्ड वासियों आरोप था कि सड़क से मिट्टी, धुल व अन्य गंदगी को साफ किये बिना ही सड़क पर इमरशन का कार्य कराया जा रहा था, जिससे कि इमरशन सही तरिके से सेट नहीं हो रहा था और इमरशन का छिड़काव केवल सड़के बीच में ही चल रहा था और दोनों ओर सड़क सुखी थी, इससे डामरीकरण के लिये प्रयुक्त होने वाले सामग्री सही तरिके से सेट नहीं होता, अतः दो दिन बाद ही सड़क उखड़नी शुरू हो जाती, कई वार्डों में इसी तरह का गुणवत्ता विहिन कार्य संबंधित ठेकेदार के द्वारा किया गया है, जिससे की वार्ड की सड़के उखड़ गई है। दोपहर से कार्य बंद करा वार्डवासियों ने गुणवत्ता युक्त कार्य कराने की मांग की है।

साथ ही निगम के आयुक्त को मौके पर पहुंच कर सड़क की गुणवत्ता की जांच कराने की भी मांग की है। काम बंद की सूचना मिलते ही स्थल पर पहुंचे निगम में कार्यपालन अभियंता डीके सिंह ने वार्डवासियों की शिकायत को सुनते हुए तुरंत ही निविदा शर्तों के विरूद्ध चल रहे कार्य को गुणवत्तायुक्त करने का निर्देश दे, मौके पर कार्य कर रहे मजदूरोें को लगाकर सड़क सफाई करवाई जा रही है। फिलहाल लोगों ने सड़क निर्माण के कार्य को रूकवा दिया गया है। निगम में नेता प्रतिपक्ष शफी अहमद ने कहा है कि आगे कार्य तभी करने दिया जायेगा जब कि नियमानुसार सड़क की सफाई कर, सड़क की चैड़ाई के अनुसार ही इमरशन का छिड़काव कर गुणवत्ता युक्त निर्माण ठेकेदार द्वारा कराया जायेगा। इस दौरान शहीद खान, फरीद खान, असगर अंसारी, शाकीर सिद्दीकी, जफीर आलम, मन्नु, नेपाली सहित काफी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे।
आशीष वर्मा