बैक अध्यक्ष पद से हटाए गए पूर्व विधायक रामदेवराम..अब उपाध्यक्ष होंगे अध्यक्ष..

अम्बिकापुर .. सरगुजा की राजनीति मे गर्महाट लाने वाले एक घटनाक्रम मे जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष पद से रामदेव राम को बैंक के संचालक मंडल के सदस्यों की सिफारिश के बाद पद से हटा दिया गया है.. गौरतलब है कि अम्बिकापुर स्थित जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के दायरे मे अविभाजित सरगुजा के चारो जिले आते हैं…

लुण्ड्रा के पूर्व विधायक और नेता प्रतिपक्ष टी. एस. सिंहदेव के काफी करीबी और कुछ घंटे पहले तक जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष रहे रामदेव राम को संचालक मंडल के 4 उपस्थित सदस्यों की अनुशंसा पर पद से हटा दिया गया है… बैंक के सीईओ द्वारा जारी आदेश क्रमांक 290 मे ये लिखा है कि रामदेव राम ने कर्तव्य निर्वहन मे घोर उपेक्षा और कपटपूर्ण कार्य करते हुए बैंक को वित्तीय हानि पहुंचाई  है.. इसलिए उपस्थित सदस्यों की सर्वसम्मति से रामदेव राम को बैंक के अध्यक्ष पद से तीन वर्षों के लिए हटा दिया गया है… जिसके बाद फिलहाल उपाध्यक्ष को अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है….

जानकारी के समिति में रामदेव सहित कुल 11 सदस्य है लेकिन बैठक मे 7 सदस्य ही शामिल हुए जिसमे से भाजपा अखिलेश सोनी समेत 4 सदस्यों ने वोट डाले… जबकि रामदेव राम समर्थक 2 सदस्यों ने वोट ही दिए… लिहाजा रामदेव के समर्थन मे पडे कम वोट के आधार पर उन्हे संचालक मंडल ने पद से से हटा दिया गया.. गौर करने वाली बात है कि संचालक मंडल के सदस्यों ने जो निर्णय आज किया … उस निर्णय के पहले 2 अप्रैल 2018 को बैंक के संयुक्त पंजीयक सहकारी संस्थाएँ सरगुजा ने सहकारी केंद्रीय बैंक के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को पत्र क्रमांक 290 मे दोषी बताया था और अध्यक्ष को हटाने के लिए संचालक मंडल की बैठक बुलाने की बात कही थी….