इस महीने से बदल सकता है बैंक के खुलने और बंद होने का टाइम, सप्ताह में दो दिन क्लोज रहेंगे बैंक!

Bank New Timing: नई दिल्ली। बैंक कर्मचारी 5-डे वर्किंग वीक की मांग कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लंबे समय से चले आ रहे इस प्रस्ताव को अब दिसंबर 2024 के अंत तक वित्त मंत्रालय की अंतिम मंजूरी मिलने की संभावना है। इसके बाद बैंक शाखाएं वर्तमान में सभी रविवार और दूसरे और चौथे शनिवार के बजाय सभी शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी। इस संबंध में भारतीय बैंक संघ (आईबीए) और कर्मचारी यूनियनों के बीच एक समझौते को पहले ही अंतिम रूप दिया जा चुका है।

बैंक कर्मचारी यूनियनों ने आश्वासन दिया है कि इससे ग्राहक सेवा के घंटों में कमी नहीं आएगी। इसे सुनिश्चित करने के लिए, कार्य समय को लगभग 40 मिनट तक बढ़ाने के लिए समय को भी संशोधित किया जाएगा।

सितंबर 2024 में, अखिल भारतीय बैंक अधिकारी परिसंघ (AIBOC) ने X पर एक पोस्ट में वित्त मंत्रालय और प्रधानमंत्री कार्यालय से आग्रह किया कि वे बैंक कर्मचारियों की भलाई और बैंकिंग क्षेत्र की दक्षता को और बढ़ाने के लिए 5-दिवसीय कार्य सप्ताह के प्रस्ताव को प्राथमिकता दें।

छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धनतेरस-दिवाली का तोहफा, आज बैंक अकाउंट में आएंगे इस योजना के रूपये!

CG: आस्था के नाम पर अवैध निर्माण… वार्डवासियों ने अफसरों का जताया आभार.. मंदिर समिति द्वारा अतिक्रमण हटाने से चौड़ा हुआ रास्ता

दिवाली पर ऐसा धमाका भी नहीं करना! पाइप में रॉकेट डाल सीधे भाई साहब पर ही कर दिया लॉन्च, देखें Video