Mausam Ki Jaankari: 7 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, जानें आपके इलाके में कैसा रहेगा मौसम

Weather Update, Weather Forecast, Mausam Ki Jaankari: नई दिल्ली। मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी समेत देश के कई राज्यों में आज मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार, 12 से 16 अक्टूबर तक 10 राज्यों में भारी बारिश की संभावना है। तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश और गुजरात में आज यानी 12 अक्टूबर को भारी बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

तमिलनाडु में हो रही मूसलाधार बारिश

ताजा जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह तमिलनाडु के कई इलाकों में बारिश हो रही है। क्षेत्रिय मौसम विभाग ने बताया कि तमिलनाडु के तंजावुर, पुदुक्कोट्टई और इरोड जिलों में अलग-अलग स्थानों पर आज भारी बारिश की संभावना है। यहां पर जलजमाव और बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं।

यहां पर होगी हल्की से मध्यम बारिश

तमिलनाडु और पुडुचेरी के तिरुवल्लुर, चेंगलपट्टू, कांचीपुरम, चेन्नई, रानीपेट, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, कल्लाकुरिची, सेलम, नमक्कल, करूर, तिरुचिरापल्ली, शिवगंगा, नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुपुर, थेनी, डिंडीगुल और कन्याकुमारी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है।

इन राज्यों होगी हल्की बारिश

अगले 2 दिनों के दौरान असम और मेघालय में हल्की से मध्यम बारिश होगी। नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में बारिश होने की संभावना है। 13 अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की बारिश होगी।

यहां पर मानसून ले रहा विदाई

मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण-पश्चिम मानसून गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र, बिहार और झारखंड के कुछ हिस्सों से 1 या 2 दिनों के भीतर विदा हो सकता है। इन जगहों पर अब बारिश की कोई संभावना नजर नहीं आती। वहीं, यूपी के कई जगहों पर सुबह-सुबह हल्का कोहरा भी देखा जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत राज्यों में तड़के सुबह हल्की ठंड का भी एहसास हो रहा है।

दिल्ली में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में 16 अक्टूबर तक आसमान साफ रहने का अनुमान लगाया है। राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, AQI मध्यम श्रेणी में दर्ज किया। दिल्ली में अक्टूबर महीने के अंत तक प्रदूषण के स्तर में बढ़ोतरी हो सकती है।

Singham Again: ‘सिंघम अगेन’ से पहले होगा बाजीराव का तांडव, सिनेमाघरों में फिर धूम मचाएगी ‘सिंघम’

Nagar Puja: विक्रमादित्य की परंपरा में बहेगी मदिरा की धार, 27 किमी लंबी नगर पूजा यात्रा, कलेक्टर ने देवी को लगाया मदिरा का भोग; जानिए पूरी कहानी

Ambikapur: गांधी जयंती के दिन कार्मेल स्कूल में धर्मसभा, कलेक्टर की सख्त टिप्पणी और स्कूल की मान्यता रद्द करने की अनुशंसा