कभी पर्दे पर रोमांस तो कभी दिखाई ममता, अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड और मां, दोनों रोल में दिखीं ये इकलौती एक्ट्रेस

Entertainment, Amitabh Bachchan, Movies: बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन का स्टारडम किसी से छिपा नहीं है। वो भारतीय सिनेमा पर 50 सालों से ज्यादा वक्त से राज कर रहे हैं। उनकी फैन फॉलोइंग समय के साथ बढ़ती ही गई। देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में उनके चाहने वालों की कमी नहीं है। आज एक्टर अपना 82वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर उनके फैंस उन्हें बर्थडे की बधाई दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर सुपर एक्टिव रहने वाले अमिताभ बच्चन अपनी लाइफ की हर अपडेट साझा करते रहते हैं। वो अपने ब्लॉग के जरिए भी लोगों को कई अहम बातों से रू-ब-रू कराते हैं, लेकिन एक बात ऐसी है जो कम ही लोग जानते हैं। हम एक्टर से जुड़ी एक ऐसी बात लाए हैं जो उनके जबरा फैन को भी शायद ही पता हो।

मां और गर्लफ्रेंड दोनों का निभाया रोल

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर अमिताभ बच्चन ने अपने सफल और 5 दशक से ज्यादा लंबे करियर में कई हसीनाओं के साथ काम किया। रेखा, जया, हेमा मालिनी जैसी कई दिग्गज एक्ट्रेस के साथ उनके ऑन स्क्रीन रोमांस ने लोगों का खूब मनोरंजन किया, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक हसीना ऐसी हैं जिन्होंने पर्दे पर अमिताभ बच्चन की गर्लफ्रेंड और मां दोनों का किरदार निभाया है। गर्लफ्रेंड और मां दोनों का किरदार निभाने वाली इकलौती एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि दिग्गज एक्ट्रेस वहीदा रहमान हैं। दोनों की जोड़ी पर्दे पर हिट रही। कई फिल्मों में दोनों साथ काम करते नजर आए। दोनों के करियर में एक ऐसा मोड़ भी आया जब वहीदा को उनकी लीडिंग लेडी नहीं रहीं और उन्हें पर्दे पर एक्टर की मां का रोल निभाना पड़ा।

इन फिल्मों में निभाया मां का रोल

साल 1969 में ‘सात हिंदुस्तानी’ से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ बच्चन ने साल 1976 में आई फिल्म ‘अदालत’ और ‘कभी कभी’ में वहीदा रहमान के साथ काम किया। दोनों ही फिल्मों में वहीदा अमिताभ बच्चन के साथ पर्दे पर रोमांस करती नजर आईं। वो दोनों ही फिल्मों में उनकी प्रेमिका का रोल प्ले कर रही थी। इसके दो साल बाद ही साल 1978 में फिल्म ‘त्रिशूल’ रिलीज हुई। इस फिल्म में वहीदा रहमान अमिताभ बच्चन की मां निभाती दिखीं। इसके अलावा फिल्म ‘कुली’ में भी वहीदा रहमान ने अमिताभ की मां का रोल ही अदा किया था। ऐसे में एक नहीं बल्कि दो बार वो पर्दे पर अमिताभ बच्चन की मां के रोल में दिखीं।

Accident on NH: नेशनल हाईवे पर बड़ा हादसा, तेज रफ्तार ट्रक और कार की भीषण टक्कर, युवक-युवती की मौत, दो घायल

CG में वन भूमि घोटाला: उपसरपंच ने 75 डिसमिल की जमीन को 7.5 एकड़ दिखाने और धान बेचकर शासन को चूना लगाया, ग्रामीणों से उगाही का भी मामला

CG Vyapam Hostel Warden Model Answer 2024: छत्तीसगढ़ व्यापम ने हॉस्टल वार्डन का ऑफिशियल मॉडल आंसर किया जारी, यहां चेक करें!