Video: आदिवासी क्षेत्र में अचानक उतरा शक्तिमान, भीड़ का लगा जमावड़ा, जानिए इस तमाशे के पीछे छिपा बड़ा मकसद

Shaktiman, Child Marriage: जशपुर। शक्तिमान के उतरने की खबर ने जैसे पूरे आदिवासी क्षेत्र में सनसनी फैला दी। जंगलों से लेकर बस्तियों तक, हर किसी की जुबान पर एक ही नाम था- शक्तिमान। जैसे ही लोगों को पता चला कि शक्तिमान जशपुर के बस स्टेशन और मार्केट में उतरा है, लोगों की भीड़ बेकाबू हो गई। बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक, हर कोई इस मौके को देखने उमड़ पड़ा।

Random Image

लोगों में इस कदर उत्साह था कि मानो शहर में कोई मेला लग गया हो। हर तरफ से लोग दौड़ते हुए पहुंचे, जैसे ये खबर जंगल में आग की तरह फैल गई हो। शक्तिमान का तमाशा देखने के लिए लोग बस स्टेशन और मार्केट में घंटों इंतजार करते दिखे।

लेकिन, ये तमाशा सिर्फ मनोरंजन तक सीमित नहीं था। जशपुर जिला प्रशासन और यूनिसेफ के संयुक्त प्रयास से यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में ‘जय हो’ टीम के स्वयंसेवकों द्वारा शक्तिमान के रूप में इस अभियान को अंजाम दिया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य था- बाल विवाह के खिलाफ जागरूकता फैलाना। शक्तिमान के माध्यम से लोगों को बाल विवाह के दुष्परिणाम और उससे होने वाले नुकसान के बारे में जानकारी दी गई, ताकि समाज इस कुप्रथा से मुक्त हो सके।

देखें वीडियो –