ग्रामीणों को तीन महीने से नहीं मिल रहा चना-शक्कर, शिविर में शिकायत, कालाबाजारी के शक पर जांच की मांग

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..ग्रामीण क्षेत्रों में सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत शासकीय राशन दुकान से तीन महीनों से चना और शक्कर का वितरण बंद होने से ग्रामीण हितग्राही परेशान हैं। इसी को लेकर ग्राम पंचायत उलकिया बरबहलापारा के निवासियों ने जनसमस्या निवारण शिविर में ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले की जांच और जल्द से जल्द वितरण शुरू करने की मांग की है।

Random Image

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत उलकिया बरबहलापारा में रौनियार स्वयं सहायता समूह द्वारा संचालित शासकीय उचित मूल्य दुकान से पिछले तीन महीनों से चना और शक्कर का वितरण नहीं किया गया है। इस कारण से गांव के हितग्राही राशन की इस आवश्यक सामग्री से वंचित हो रहे हैं।

ग्राम उलकिया के गांडाबहरी निवासी रामेश्वर लकड़ा ने पेटला में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि रौनियार स्वयं सहायता समूह द्वारा वितरण में देरी की जा रही है, जिससे ग्रामीणों में नाराजगी है। रामेश्वर ने यह भी आशंका जताई कि वितरण में गड़बड़ी और कालाबाजारी हो सकती है, और इस मामले की गहन जांच की आवश्यकता है।

गांव के अन्य लोगों ने भी इस संबंध में आवाज उठाते हुए कहा कि अगर जल्द से जल्द चना और शक्कर का वितरण नहीं किया गया तो उनके पास इसके अलावा कोई विकल्प नहीं बचेगा। ग्रामीणों ने उचित कार्रवाई की मांग की है ताकि उन्हें उनका अधिकार समय पर मिल सके।