Laapataa Ladies: आगरा के स्पर्श श्रीवास्तव की फिल्म ‘लापता लेडीज’ को मिली ऑस्कर 2025 की एंट्री, जानिए कैसे बॉलीवुड डेब्यू ने दिलाई अंतरराष्ट्रीय पहचान

Laapataa Ladies, Oscar Nominated: भारतीय फिल्म उद्योग के लिए एक गर्व का क्षण आया जब ‘द फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया’ ने निर्देशक किरण राव की फिल्म ‘लापता लेडीज’ को ऑस्कर 2025 में ऑफिशियल एंट्री दी। इस फिल्म में आगरा के उभरते अभिनेता स्पर्श श्रीवास्तव ने शानदार अभिनय किया है। स्पर्श की इस सफलता पर बधाईयों का तांता लगा हुआ है और उनके परिवार में खुशी का माहौल है।

Random Image

आगरा से मुंबई तक का सफर

मूल रूप से आगरा के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के निवासी स्पर्श श्रीवास्तव ने अपने करियर की शुरुआत एक डांसर के रूप में की थी। 2010 में डांस रियलिटी शो चक धूम धूम के विजेता रहे स्पर्श ने उसके बाद पॉपुलर टीवी शो ‘बालिका वधु’ में कुंदन का किरदार निभाया। लेकिन उन्हें असली पहचान नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज ‘जामताड़ा’ में सनी के रोल से मिली। इसके अलावा, स्पर्श ‘कॉलर बम’ और ‘जामताड़ा-2’ में भी नजर आए।

बॉलीवुड डेब्यू, ‘लापता लेडीज’

फिल्म ‘लापता लेडीज’ के साथ स्पर्श ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। फिल्म में स्पर्श ने दीपक नामक किरदार निभाया है, जबकि गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने इंस्पेक्टर श्याम मनोहर की भूमिका निभाई है। इस फिल्म की कहानी एक दुल्हन की अदला-बदली की घटना पर आधारित है, जिसमें विवाह के बाद दुल्हन बदल जाती है और पति अपनी असली पत्नी को ढूंढने के लिए संघर्ष करता है।

अभिनेता स्पर्श की प्रतिक्रिया

स्पर्श ने फोन पर बातचीत के दौरान अपनी खुशी जाहिर की, “यह मेरी पहली बॉलीवुड फिल्म है और इसका ऑस्कर तक जाना मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। यह मेरे लिए बेहद खास है, और मैं इस मौके पर किरण राव और आमिर खान का आभार व्यक्त करता हूं जिन्होंने मुझे इस रोल के लिए चुना। मेरी मां का आशीर्वाद भी इस सफलता में अहम भूमिका निभाता है।”

परिवार की खुशी

स्पर्श की मां रागिनी श्रीवास्तव ने बताया, “मुझे बेहद गर्व महसूस हो रहा है। स्पर्श ने हमेशा हमें गर्व महसूस करवाया है, चाहे वह डांस रियलिटी शो हो या वेब सीरीज। अब, उसकी बॉलीवुड फिल्म का ऑस्कर के लिए चुना जाना हमारे लिए सबसे बड़ा गर्व का क्षण है।” उन्होंने यह भी बताया कि स्पर्श जल्द ही एक नई वेब सीरीज ‘दुपहिया’ में नजर आने वाले हैं, और अन्य प्रोजेक्ट्स में भी व्यस्त हैं।

फिल्म की कहानी और कलाकार

‘लापता लेडीज’ की कहानी में मनोरंजन और नाटकीयता का जबरदस्त तालमेल है। फिल्म में स्पर्श के साथ प्रतिभा रांटा, नितांशी गोयल, रवि किशन और दुर्गेश कुमार जैसे प्रतिभाशाली कलाकार शामिल हैं। फिल्म जियो स्टूडियोज और आमिर खान प्रोडक्शन के बैनर तले बनाई गई है, और दर्शकों के दिलों को छूने वाली एक दिलचस्प और अनोखी कहानी पेश करती है।