IAS Transfer 2024 : बड़े स्तर पर अधिकारियों के ट्रांसफर, आईएएस सहित कई पीसीएस बदले, यहाँ द्देखें लिस्ट

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024 : राज्य सरकार ने सोमवार को नौकरशाही में बड़े पैमाने पर फेरबदल किया है। सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संदर्भ में कई महत्वपूर्ण आदेश जारी किए हैं। जिनमें आईएएस और राज्य प्रशासनिक सेवा (PCS) अधिकारियों के स्थानांतरण और नई नियुक्तियों की सूचियाँ शामिल हैं।

Random Image

यह बदलाव विभिन्न जिलों में प्रशासनिक कार्यक्षमता को बढ़ाने और सरकारी कार्यों को बेहतर ढंग से संचालित करने के उद्देश्य से किया गया है।

आईएएस अधिकारियों के तबादले

मध्यप्रदेश सरकार ने कई आईएएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपते हुए पदस्थापना की है। सरिता बाला ओम प्रजापति को जल एवं भूमि प्रबंधन संस्थान (वाल्मी), भोपाल का संचालक बनाया गया है। जमुना भिड़े को उप सचिव उद्यनिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग में तैनात किया गया है। अर्थ जैन को अलीराजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) के पद पर नियुक्त किया गया है।

अनीशा श्रीवास्तव को पिपरिया नर्मदा पुरम के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) पद पर तैनात किया गया है। विशाल धाकड़ को धार जिला सहायक कलेक्टर के पद से हटाकर वन विभाग में अपर सचिव के रूप में तैनात किया गया है। छतरपुर के जिला सहायक कलेक्टर कार्तिकेय जायसवाल को पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में अपर सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है। बिछिया जिला मंडला के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) के पद पर सोनाली देव को तैनात किया गया है।

सिद्धार्थ जैन को भोपाल जिला का अपर कलेक्टर बनाया गया है। रोहित सिसोनिया को इंदौर नगर पालिका निगम का अपर आयुक्त नियुक्त किया गया है। कुमार सत्यम को ग्वालियर का अपर कलेक्टर और ज्योति शर्मा को इंदौर के अपर कलेक्टर के रूप में नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री उपसचिव पद पर संदीप केरकेट्टा को तैनात किया गया है। राजेश कुमार जैन को मंदसौर जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालक अधिकारी बनाया गया है जबकि अभिषेक चौधरी को धार जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है। डॉ. नागार्जुन बी गौड़ा को खंडवा जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालक अधिकारी और प्रखर सिंह को अलीराजपुर जिला पंचायत का मुख्य कार्यपालक अधिकारी नियुक्त किया गया है।

राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों के स्थानांतरण

राज्य प्रशासनिक सेवा के 20 अधिकारियों को नई पोस्टिंग मिली है। डिप्टी कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और अपर आयुक्त समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर बदलाव किए गए हैं। भास्कर गोयल को झाबुआ का प्रभारी डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है। सत्यनारायण दरें को खरगोन का संयुक्त कलेक्टर नियुक्त किया गया है। कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के उप सचिव पद की जिम्मेदारी अरुण कुमार सिंह को दी गई है, जबकि सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव पद पर जयेन्द्र कुमार विजयवत को तैनात किया गया है।

इस व्यापक प्रशासनिक फेरबदल का उद्देश्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में सरकारी कार्यों की दक्षता और प्रभावशीलता को बढ़ाना है। सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि नये अधिकारियों के माध्यम से स्थानीय प्रशासन में सुधार हो।

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024
IAS Transfer 2024, IAS Transfer, Officers Transfer 2024