Rashifal : उभयचारी सहित शिव योग में मनाई जाएगी सोमवती अमावस्या, 5 राशियों को मिलेगा किस्मत का साथ, तरक्की-प्रेम-धन लाभ, जानें सोमवार का राशिफल

Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Today Horoscope, Today Rashifal, Rashifal 11 September

Rashifal, Aaj Ka Rashifal, Today Horoscope, Today Rashifal, Rashifal 02 September : आज 2 सितंबर 2024, सोमवार को सोमवती अमावस्या है, जब चंद्रमा सूर्य की राशि सिंह पर संचार करेंगे। इसके साथ ही सूर्य से दूसरे घर में शुक्र और बारहवें घर में चंद्रमा होने के कारण उभयचारी योग का निर्माण हो रहा है। उभयचारी योग के साथ ही आज शिव योग और मघा नक्षत्र का भी शुभ संयोग बन रहा है। इस विशेष ग्रह-नक्षत्र स्थिति के प्रभाव से सभी राशियों के लिए यह दिन विभिन्न रूपों में महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। आइए जानते हैं कि आज का राशिफल सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा।

Random Image

मेष राशिफल: आत्मविश्वास में वृद्धि होगी

मेष राशि वालों के लिए सोमवार का दिन व्यस्तता से भरा रहेगा। आप लंबे समय से अटके हुए कार्यों को पूरा करने में लगे रहेंगे, जिससे बच्चों के साथ समय की कमी हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना जरूरी है, क्योंकि शारीरिक परेशानियाँ हो सकती हैं। आज निवेश से लाभ होने की संभावना है। व्यापार में नई योजनाएं बन सकती हैं और यात्रा सफल रहेगी। भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर जल और बेलपत्र अर्पित करें और शिव रक्षा स्तोत्र का पाठ करें।

वृषभ राशिफल: दूसरे के झगड़े में न पड़ें

वृषभ राशि वालों के लिए आर्थिक दृष्टिकोण से अच्छा दिन है। आजीविका के क्षेत्र में काम करने वाले जातकों को सफलता मिल सकती है। अचानक बड़ी रकम मिलने की संभावना है, जिससे परिवार की जिम्मेदारियां पूरी करने में मदद मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को अधिकारी द्वारा कोई लाभकारी सौदा मिल सकता है। शत्रुओं से बचकर रहें और आज किसी भी झगड़े में न पड़ें। भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार को व्रत रखें और शिव चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशिफल: धन की प्राप्ति होगी

मिथुन राशि वालों के लिए आज अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। ससुराल पक्ष से धन और मान-सम्मान मिल सकता है। सूझबूझ से लिए गए फैसलों में सफलता मिलेगी और कारोबार में अप्रत्याशित लाभ होगा। यात्रा सुखद रहेगी और आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। भाग्य 80% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव की पूजा करने के बाद किसी जरूरतमंद को चावल का दान करें।

कर्क राशिफल: खुद के फैसले फायदेमंद रहेंगे

कर्क राशि वालों के लिए रचनात्मक कार्यों में सफलता का दिन है। विद्यार्थी प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं। दूसरों की मदद करने से लाभ होगा, लेकिन सावधान रहें कि लोग इसे स्वार्थ न समझें। महत्वपूर्ण कार्यों की सफलता से मानसिक संतोष मिलेगा। भाग्य 66% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग पर तिल व जौ अर्पित करें और शिव चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशिफल: घर-बाहर सुख-समृद्धि रहेगी

सिंह राशि वालों के लिए आज शिवजी के आशीर्वाद से अच्छा धन लाभ और समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए आज का दिन अवसर लेकर आएगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा और परिवार में विश्वास बढ़ेगा। हालांकि, पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। भाग्य 95% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत रखें और 21 बेलपत्र पर सफेद चंदन लगाकर शिवलिंग अर्पित करें।

कन्या राशिफल: बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे

कन्या राशि वालों के लिए परिवार से शुभ समाचार मिलने की संभावना है। लव लाइफ में नई ऊर्जा का संचार होगा। छात्रों को शिक्षकों का सहयोग मिलेगा। बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे और सामाजिक व राजनीतिक ख्याति में वृद्धि हो सकती है। भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग की पूजा करें और महामृत्युंजय मंत्र का जप करें।

तुला राशिफल: सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी

तुला राशि वालों के लिए आज सभी कार्य आसानी से पूरे होंगे। आर्थिक संकट से मुक्ति मिलेगी और धन प्राप्ति के नए मार्ग खुलेंगे। वाहन और प्रॉपर्टी सुख मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा और व्यापार में नई डील संभव है। भाग्य 83% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान शिव को आटे, घी, शक्कर से बनी चीज का भोग लगाएं।

वृश्चिक राशिफल: मित्रों व संबंधियों से मुलाकात होगी

वृश्चिक राशि वालों के लिए रुका हुआ धन मिलने से धन का संचय हो सकता है। शेयर बाजार या लॉटरी में निवेश लाभकारी हो सकता है। लव लाइफ में समस्याएं समाप्त होंगी और पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवलिंग पर शहद की धारा अर्पित करें।

धनु राशिफल: सुख सुविधाओं और प्रसन्नता में वृद्धि होगी

धनु राशि वालों के लिए उत्साह से भरा दिन है। सामाजिक दृष्टिकोण से प्रयास सफल होंगे और आय में वृद्धि होगी। सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा, लेकिन खर्चों में कटौती का प्रयास करें। परिवार में खुशी का माहौल हो सकता है। भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। सोमवार का व्रत करें और शिवलिंग की प्रदोष काल में पूजा करें।

मकर राशिफल: फिजूलखर्ची से बचना होगा

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन फलदायी रहेगा। नौकरी में महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा और परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। कर्ज मिल सकता है, लेकिन फिजूलखर्ची से बचना होगा। भाग्य 71% आपके पक्ष में रहेगा। प्रदोष काल में शिवजी की पूजा करें और कच्चे चावल में तिल मिलाकर दान करें।

कुंभ राशिफल: उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे

कुंभ राशि वालों के लिए सामान्य दिन है। कई कामों के एक साथ आने से चिंता बढ़ सकती है, लेकिन आप उन्हें पूरा कर लेंगे। माताजी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं। सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने से लाभ होगा। भाग्य 94% आपके पक्ष में रहेगा। शिवलिंग का गन्ने के रस से अभिषेक करें और मंदिर में त्रिशूल दान करें।

मीन राशिफल: निवेश करने का मौका मिलेगा

मीन राशि वालों के लिए दिन मध्यम फलदायी रहेगा। आजीविका के क्षेत्र में सफलता मिलेगी और पिताजी के सहयोग से समस्याओं का समाधान होगा। निवेश का मौका मिलेगा। संतान के व्यवहार से परेशानी हो सकती है। भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा।