Sarkari Naukri 2024 : उम्मीदवारों के पास सरकारी नौकरी का मौका, विभिन्न पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी , 67700 रुपये महीने मिलेगा वेतन

NTPC Recruitment 2024, Recruitment 2024, NTPC Recruitment, Government Jobs 2024, Sarkari Naukri 2024

AIIMS Recruitment 2024, Recruitment 2024, Sarkari Naukri 2024 : युवाओं के लिए अच्छी खबर है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। बठिंडा के AIIMS संस्थानों ने विभिन्न विभागों में कुल 118 पदों पर भर्ती की घोषणा की है।

Random Image

इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और अंतिम तिथि नजदीक है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। नीचे भर्ती की पूरी जानकारी दी गई है।

AIIMS भर्ती 2024

कुल पद: 118

पदों का विवरण: बठिंडा AIIMS में इस भर्ती के तहत सीनियर रेजीडेंट के पद पर नियुक्ति की जाएगी। इसमें एनाटोमी, सीएमएफ, डेंटिस्ट्री, बर्न-प्लास्टिक सर्जरी, बायोकेमिस्ट्री, फिजियोलॉजी, मेडिकल ऑनकोलॉजी समेत कुल 39 विभाग शामिल हैं।

आयु सीमा: आवेदन की आखिरी तारीख 28 अगस्त 2024 तक अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों को अधिकतम उम्र में छूट भी दी गई है।

योग्यता: उम्मीदवारों के पास MCI द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से MD/MS/DNB में पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही, सेंट्रल या राज्य मेडिकल काउंसिल में रजिस्टर्ड होना भी आवश्यक है। नॉन मेडिकल स्टूडेंट्स भी इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं, लेकिन वे केवल एनाटोमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमिस्ट्री, माइक्रोबायोलॉजी, पैथोलॉजी और फार्माकोलॉजी में ही आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया: चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

वेतनमान: चयनित अभ्यर्थियों को 67,700 रुपये प्रति माह वेतन दिया जाएगा, साथ ही NPA और अन्य भत्ते भी मिलेंगे।

आवेदन शुल्क: सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए 1180 रुपये, जबकि SC/ST वर्ग के लिए 590 रुपये आवेदन शुल्क है।

आवेदन की आखिरी तारीख: 28 अगस्त 2024

कैसे करें आवेदन: आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पहले ऑनलाइन फॉर्म भरना होगा, उसके बाद भरे हुए फॉर्म और आवश्यक दस्तावेजों को 28 अगस्त तक ऑफलाइन माध्यम से “रिक्रूटमेंट सेल, प्रशासनिक ब्लॉक, मंडी डबवाली रोड, एम्स, बठिंडा-151001, पंजाब” पर स्पीड पोस्ट या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजना होगा।