Balrampur: छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन ने DEO से की मुलाकात; पदोन्नति, एरियर्स राशि भुगतान समेत इन मुद्दों पर रखी बात

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन जिला बलरामपुर ने जिले के शैक्षणिक संवर्ग के कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में निम्नलिखित मुद्दों को प्राथमिकता देने की मांग की गई है:

1. प्रधानपाठक के रिक्त पदों पर पदोन्नति: जिले में प्रधानपाठक के पदों पर अविलंब पदोन्नति देने की प्रक्रिया प्रारम्भ करने का अनुरोध किया गया है। राज्य के अन्य जिलों में यह प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

2. अनुसूचित क्षेत्रों के कर्मचारियों के लिए अतिरिक्त अर्जित अवकाश: अनुसूचित क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को 10 दिन का अतिरिक्त अर्जित अवकाश देने की मांग की गई है।

3. सर्विस बुक संधारण: सर्विस बुक के संधारण के लिए उचित कार्यवाही करने की आवश्यकता पर बल दिया गया है।

4. जी.पी.एफ. पासबुक संधारण और जमा राशि की गणना: जी.पी.एफ. पासबुक के संधारण एवं जमा राशि की गणना के लिए उचित कार्यवाही की मांग की गई है।

5. लंबित HRA की एरियर्स राशि का भुगतान: एल.बी. संवर्ग के शिक्षकों के लंबित HRA की एरियर्स राशि के भुगतान के लिए तत्काल कार्यवाही की मांग की गई है।

ज्ञापन में इन सभी मांगों के शीघ्र निराकरण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी से उचित कार्यवाही करने का अनुरोध किया गया है। एसोसिएशन ने बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में भी सहायक शिक्षकों को प्रधानपाठक के पदों पर पदोन्नति देने की प्रक्रिया शीघ्र प्रारम्भ करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।