छत्तीसगढ़: कोटवार ने पूर्व सरपंच महिला को ट्रैक्टर से कुचला, जमीन विवाद में हुआ बवाल

बिलासपुर। जिले के ग्राम बीजा में जमीन विवाद से गुस्साए कोटवार ने ट्रैक्टर से पूर्व सरपंच महिला को कुचल दिया। इसमें दो लोगों को गंभीर चोटें आई है। उनका अस्पताल में भर्ती किया गया है जहां उपचार किया जा रहा है। तखतपुर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत बीजा में खेत पर सन 2005 से पूर्व सरपंच महिला बालिका कोल एवं उसके परिवार का कब्जा है। गुरवार की सुबह करीब दस बजे ग्राम का कोटवार वीरेंद्र रजक आया और खेत को जबरदस्ती जोतने लगा।

Random Image

जब महिला एवं उसके परिजनों ने इसका विरोध किया तो आरोपित कोटवार ने ट्रैक्टर से महिला को रौंद दिया। इसमें पूर्व सरपंच बालिका कोल एवं उसके रिश्तेदार अलका कोल को गंभीर चोटें आई है साथ ही आरोपित कोटवार वीरेंद्र रजक और उसके दोनों बेटे और भतीजे ने महिलाओं के साथ मारपीट भी किया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर थाना प्रभारी हरीश टांडेकर अपने स्टाफ के साथ ग्राम बीजा पहुंचे।

उन्होंने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद घटना से आक्रोशित ग्रामीण थाने पहुंचे। उन्होंने कार्रवाई की। तखतपुर पुलिस ने प्रार्थी सुनील भारती की रिपोर्ट के आधार पर आरोपित कोटवार वीरेंद्र रजक, उसके बेटे शाहिल रजक, भतीजा सागर रजक सहित चार के विरुद्ध धारा 294, 323, 506्, 307, 34 के तहत कार्रवाई कर ट्रैक्टर को जब्त कर लिया। साथ ही घायल महिलाओं का उपचार के लिए बिलासपुर सिम्स अस्पताल में भर्ती किया गया जहां उपचार किया जा रहा है।