मतदान केंद्र में दादागिरी कर वीडियो शेयर किया, अब दर्ज हुई FIR, मुश्किल में पड़ा युवक

Lok Sabha Election: गुजरात के दाहोद लोकसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र से अपने फर्जी मतदान को सोशल मीडिया पर ‘लाइव’ करने के आरोप में गिरफ्तार व्यक्ति पर सात मई को मतदान के दौरान कांग्रेस पार्टी के एक एजेंट को पीटने और डराने-धमकाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने व्यक्ति का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद अनियमितताओं के संबंध में निर्वाचन अधिकारी और पर्यवेक्षक की रिपोर्ट को ध्यान में रखते हुए महिसागर जिले के संतरामपुर तालुका के परथमपुर मतदान केंद्र पर हुए मतदान को अमान्य घोषित कर दिया है।

Random Image

दाहोद संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले महिसागर जिले के संतरामपुर पुलिस थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक स्थानीय नेता के बेटे आरोपी विजय भाभोर और तीन अन्य ने गोथिब गांव के एक मतदान केंद्र पर कांग्रेस के पोलिंग एजेंट शाना तावियाद को कथित तौर पर पीटा और धमकाया। प्राथमिकी में कहा गया है कि मतदान प्रक्रिया के बाद मतदान केंद्र से बाहर निकलते समय आरोपी का तावियाद से झगड़ा हो गया और फर्जी वोट डालने की अनुमति नहीं देने की वजह से उसने तवियाद की कथित तौर पर पिटाई की।

इन धाराओं के तहत दर्ज हुआ मामला

भाभोर को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के लिए अपमान करना), 506 (2) (आपराधिक धमकी) और 114 (अपराध के दौरान मौजूद होना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता ने अपनी याचिका में कहा कि जब वह कांग्रेस एजेंट के रूप में गोथिब गांव के बूथ नंबर 1 पर मौजूद था तो भाभोर ने प्रकाश कटारा, पवन अग्रवाल, पीयूष भावसार के साथ उससे संपर्क किया और उसे अपना फर्जी वोट डालने की अनुमति देने के लिए कहा। जब शिकायतकर्ता ने इनकार कर दिया तो आरोपियों ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया और परिणाम भुगतने की धमकी दी।

बस स्टेशन पर की मारपीट

शाम को जब मतदान प्रक्रिया समाप्त हो गई और ईवीएम मशीनों को सील कर दिया गया तो शिकायतकर्ता घर के लिए निकल गया और एक बस स्टेशन पर खड़ा था। तभी भाभोर मौके पर अपनी कार से आया और बाहर निकालकर उसकी पिटाई की। शिकायतकर्ता ने कहा कि भाभोर ने उसे कार में कथित तौर पर खींचने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से भाग निकला और पास के एक हाई स्कूल में पहुंचा। स्कूल में एक अधिकारी ने उसे पुलिस से संपर्क करने की सलाह दी।

Gold Latest Price: सोना 41,000 रुपये हुआ महंगा, जानें कब 85 हजार रुपये पर पहुंचेगा भाव

Weather Update: आंधी और बारिश की संभावना, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

OMG: सबसे लंबी फोन कॉल जिसने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हो गई ड्यूरेशन, लगातार इतने घंटे बात किया जानकर नहीं होगा यकीन

लोकसभा चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह के पास है कितनी संपत्ति? हलफनामे में किया खुलासा

चेन्नई की हार के बाद भी एमएस धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, इस मामले में की एबी डिविलियर्स की बराबरी