OMG: सबसे लंबी फोन कॉल जिसने बना दिया वर्ल्ड रिकॉर्ड, गिनीज बुक में दर्ज हो गई ड्यूरेशन, लगातार इतने घंटे बात किया जानकर नहीं होगा यकीन

Highest Duration Phone Call: आज के समय में अगर किसी से भी सबसे अहम इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की बात की जाए तो सबसे पहला नाम मोबाइल फोन का ही आएगा। आज मोबाइल फोन ने लोगों कि जिंदगी में खास जगह बना ली है। टेक्नोलॉजी के दौर में मोबाइल फोन आज सिर्फ कॉलिंग और मैसेजिंग तक ही सीमित नहीं रहा बल्कि इससे शॉपिंग, बैंकिंग, पेमेंट, टिकट बुकिंग जैसे कई जरूरी काम होने लगे हैं। अब यह गैजेट बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक की जरूरत बन चुका है।

Random Image

मोबाइल फोन कितना उपयोगी बन चुका है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसके बिना कुछ घंटे बिताना भी मुश्किल हो गया है। मोबाइल फोन का आज भी सबसे ज्यादा उपयोग कॉलिंग के लिए ही किया जाता है। आज हम आपको मोबाइल फोन के कॉलिंग से जुड़ा एक ऐसा तथ्य बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद आपको जानकारी नहीं होगी।

हम लोग मोबाइल फोन से दिनभर में कई बार कॉल करते हैं। कुछ कॉल्स में तो घंटो का भी समय बीत जाता है । क्या आपने कभी सोचा है कि दुनिया की सबसे लंबी कॉल ड्यूरेशन क्या होगी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

सबसे लंबी कॉल का बना रिकॉर्ड

आपको बता दें कि मोबाइल फोन के जरिए अब तक की सबसे देर तक चलने वाली फोन कॉल का रिकॉर्ड 2012 में बना था। इस लंबी फोन कॉल का रिकॉर्ड हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के  Eric R. Brewster और Avery A. Leonard ने बनाया था। दोनों लोगों ने एक कॉल में करीब 46 घंटे 12 मिनट 52 सेकंड का समय बिताया था। यह एक इंडिविजुअल कॉल थी। इस कॉल के लिए एक नियम भी बनाया गया था। दोनों व्यक्तियों को 10 सेकंड से ज्यादा देर तक चुप रहने पर रोक लगाई थी।

2009 में बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि फोन कॉल के समय दोनों को किसी तरह की मेंटल परेशानी न हो इसके लिए हर एक घंटे में 5 मिनट का ब्रेक दिया गया था। Eric R. Brewster और Avery A. Leonard के बीच यह फोन कॉल एक चिट चैट शो में कनेक्ट कराई गई थी। इससे पहले 2009 में भी सबसे लंबी कॉल का रिकॉर्ड बना था जो सुनील प्रभाकर न बनाया था। इस कॉल में वे अलग अलग लोगों के साथ कनेक्ट थे।

लोकसभा चुनाव लड़ रहे भोजपुरी स्टार पवन सिंह के पास है कितनी संपत्ति? हलफनामे में किया खुलासा

चेन्नई की हार के बाद भी एमएस धोनी ने बनाया खास रिकॉर्ड, इस मामले में की एबी डिविलियर्स की बराबरी

चाय के साथ पीते हैं सिगरेट, जान लें सेहत के लिए कितना खतरनाक है ये कॉम्बिनेशन, बॉडी के इन अंदरूनी पार्ट्स में होगा कैंसर

Today’s Horoscope: आज ये राशियां बनेंगी मालामाल, होगा बंपर लाभ, यहां जानिए मेष से लेकर मीन राशि वालों का हाल

छत्तीसगढ़: मां ने तीन साल की बच्ची को जंगल में छोड़ा, चार दिन बाद मिली लाश, जानिए- सरपंच मां ने क्यों किया ऐसा?