Chhattisgarh: कालेधन कारोबारियों से पूछताछ जारी, IT रेड के बाद कालेधन के हुए खुलासे के बाद नया खुलासा आ सकता है सामने; सट्टा कारोबारियों के जब्त मोबाइल से हो सकते हैं बड़े खुलासे, जांच रही IT की टीम

जांजगीर-चांपा। अब वह दिन बहुत ही जल्द आने वाला है की सक्ती के कालेधन के कारोबारी एवं सटोरिए जेल की हवा खाएंगे। आईटी की टीम पूछताछ के बाद जल्द इन जमीन दलाली, कोयले के कारोबारी एवं सत्ता से जुड़े लोगों की गिरफ्तारी कर सकती है। सक्ती में एक कारोबारी के छुपाए हुए कालेधन चोरी मामले में नई जानकारी निकलकर सामने आ रही है। मामले में पुलिस के साथ IT के अधिकारी भी अपने स्तर से जांच पड़ताल में लगे हुए हैं। मामले से जुड़े कई लोगों को रायपुर बुलाकर उनसे पूछताछ की गई है। आईटी की टीम अब उन सभी कालेधन कारोबारियों की मोबाइल की सीडीआर जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि कालेधन के खुलासे के बाद अब नए खुलासे भी हो सकते हैं। जो सट्टा के कारोबार से जुड़े हुए। ऐसा संकेत मिल रहा है कि आईटी के साथ-साथ ईडी की टीम भी पूरे प्रकरण में जांच करेंगे। 

Random Image

खबर मिली है कि पूरे मामले में सट्टा किंग को भी रायपुर बुलाया गया था। अधिकारी ने उससे पूछताछ की है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि पूछताछ किस संबंध में हो रही है, लेकिन जिस प्रकार मामले से जुड़े लोगों का रायपुर बुलावा आ रहा है। उससे यह कयास लगाया जा रहा है कि छिपाए गए कालेधन से जुड़े मामले में IT के अधिकारी जांच कर रहे।

बताया जा रहा है कि आईटी की रेड के दौरान बड़ी संख्या में सट्टे से जुड़े मोबाइल फोन, लैपटॉप और कई नेटवर्किंग डिवाइस जब्त हुए हैं। इसे लेकर यह कयास लगाया जा रहा है कि जल्द ही छत्तीसगढ़ में ऑनलाइन महादेव एप की तरह एक और सट्टे के कारोबार से सरकारी एजेंसियां पर्दा उठाएगी। सूत्र बताते है कि जिस सट्टा किंग का पिटारा आईटी के हाथ लगा है उसमें रोजाना करोड़ों के दांव लगते हैं।

राधे एक्सचेंज सट्टा एप्प पर भी अधिकारियों की नजर

छत्तीसगढ़ में पिछले कुछ सालों में सट्टा का कारोबार काफी तेजी से बढ़ा है। पहले मैन्युअल तरीके से सट्टा पट्टी का खेल चलता था, जिस पर पुलिस लगातार कार्यवाही भी करती थी। अब धीरे-धीरे सट्टे का कारोबार हाईटेक हो चुका है। बड़े सटोरिये एप के जरिये अपना ये गोरख धंधा चला रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी कई बड़े सटोरिये अपना खुद का सट्टा एप चला रहे हैं, जिसमें प्रमुख रूप से राधे एक्सचेंज सट्टा एप का नाम शामिल है, जो अब विशाल रूप ले चुका है।