नगर पंचायत अध्यक्ष ने उप अभियंता पर लगाया फर्जीवाड़ा का आरोप… ट्रैक्टर रिपेयरिंग के नाम फर्जी बिल बना कर किया गया आहरण… जांच के बाद हो सकता है बड़ा खुलासा…

जांजगीर-चांपा। नवागढ़ नगर पंचायत में भ्रष्टाचार फेहरिस्त खत्म होने का नाम नही ले रहा है. रोज नये घोटाले सामने आ रहा हैं। कभी शौचालय निर्माण को लेकर भ्रष्ट्राचार सामने आया है तो अब नगर पंचायत अध्यक्ष ने ही अपने ही कार्यालय के उप अभियंता नितिन लकड़ा पर बड़ा आरोप लगा दिया हैं।

नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी ने लिखित में सीएमओ से शिकायत कर कहा है कि नगर पंचायत में सोनालिका ट्रैक्टर सोल्ड (पानी टेंकर) को मरम्मत कराने केे नाम 9 हजार 9 सौ 80 रूपये का फर्जी बिल बना कर नगर पंचायत से अहारण कर लिया गया हैं। वही चेक क्रंमाक जीबी/5919/806232 दिनांक 23 जुन 2020 को उप अभियंता नितिन लकड़ा के नाम जारी हुआ है। नवागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष भुनेश्वर केशरवानी ने अपने शिकायत मे बताया कि नगर पंचायत के उप अभियंता नितिन लकड़ा द्वारा सोनालिका टैक्टर का मरम्मत दिनेश ट्रैक्टर गैरेज सेमरा के नाम से स्वंय द्वारा फर्जी बिल बना कर उक्त बिल का शासकीय राशि का आहरण मे उपयोग किया गया।

नगर पंचायत नवागढ़ के उक्त ट्रैक्टर के ड्रायवर राजेश जलतारे जो एस.एज.जी. ड्राइवर के पद पर कार्यरत है। जिसे दबाव पूर्वक उक्त ट्रैक्टर खराब होने का हवाला देकर मरम्मत कराने का आवेदन पत्र तैयार कर पेश करने के लिए दबाव बनाया गया था। शिकायत में यह भी कहा गया है कि उक्त कर्मचारी का गलत उपयोग करते हुए उप अभियंता द्वारा नगर पंचायत नवागढ़ के समक्ष फर्जी तरीके से बिल तैयार कर स्वंय सत्यापित कर उक्त राशि आहरण किया गया।

नगर पंचायत अध्यक्ष का कहना है कि उक्त मामले में शंका होने के बाद जब मामले मे जानकारी दिनेश ट्रैक्टर गैरेज सेमरा से संपर्क कर पता चला कि नगर पंचायत नवागढ़ के सोनालिका ट्रैक्टर सोल्ड का कोई मरम्मत नही किया गया है। और न ही उसके द्वारा उक्त ट्रैक्टर मरम्मत के नाम पर कोई बिल नही दिया गया हैं। वही आरोप है कि उप अभियंता द्वारा अपने पद का दुरूपयोग करते हुए शासकीय राशि का गमन किया गया हैं। अब नगर पंचायत अध्यक्ष ने मामले की शिकायत कर जांच की बात कही है। वही मामले मे ज्वाइन डायरेक्टर बिलासपुर द्वारा अपने स्तर पर जांच की गई हैं हालांकि अभी जांच रिपोर्ट सामने नही आया हैं। जांच प्रतिवेदन आने के बाद बड़े खुलासे होने की संभावना है।

ट्रैक्टर रिपेयरिंग का बिल मेरे यहां का नही…

सेमरा के दिनेश ट्रैक्टर गैरेज के संचालक ने मामले के जांच के बाद लिखित में कहा है कि उक्त बिल जो मामले मे सामने आ रहा है वह मेरे यहां का नही हैं इस प्रकार जो बिल उप अभियंता द्वारा दिया गया हैं वह फर्जी माना जा रहा है। अब देखना होगा कि उक्त बिल कहां से आया और किस आधार पर भुगतान किया गया है। यह जांच का विषय है।

DON'T MISS

More

    LIFESTYLE NEWS

    More

      HOUSE DESIGN

      TECH AND GADGETS

      More

        राष्ट्रीय कोर्फबाल चैम्पियनशिप में छ.ग.ने जीता कांस्य पदक

        0
        अम्बिकापुर राष्ट्रीय कोर्फबाल चैम्पियनशिप प्रतियोगिता का आयोजन कुरूक्षेत्र, हरियाणा में आयोजित हुआ। इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में 14 वीं सब - जूनियर वर्ग के सेमी-फाइनल...

        STAY CONNECTED

        20,827FansLike
        71,458FollowersFollow
        32,600SubscribersSubscribe
        - Advertisement -[covid-data]
        WhatsApp Image 2019 09 11 at 12.27.19 PM

        MAKE IT MODERN

        LATEST REVIEWS

        PERFORMANCE TRAINING

        IMG 20190913 170019

        वीडियो: विधायक बृहस्पत सिह का आरोप..भाजपा ने हाईजैक कर लिया हमारे मंत्री को..पैसा लेकर...

        0
        बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..प्रदेश में सरकार हमारी है.पर हमारा ही काम नही हो रहा है..स्कूल शिक्षा विभाग व आदिम जाति कल्याण विभाग को भाजपा के नेताओं...
        Picsart 23 04 03 12 17 05 707

        WhatsApp पर सिंगल चैट भी हो सकेगी लॉक, अब कोई नहीं कर पाएगा तांक-झांक,...

        0
        Single chat can also be locked on WhatsApp, now no one will be able to snoop, privacy will be strong
        20240209 131557

        IAF AgniveerVayu Recruitment: बढ़ गई अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट,...

        0
        IAF AgniveerVayu Recruitment 2024: इंडियन एयरफोर्स (IAF) ने अग्निवीर वायु सेना भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखरी डेट को आगे बढ़ा दिया है। IAF की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, अग्निवीर वायु सेना की भर्ती के लिए उम्मीदवार 11 फरवरी, 2024 तक आवेदन कर सकेंगे।
        IMG 20190212 WA0010

        क्या समय रहते पुलिस दिखाएगी मुस्तैदी?.या फिर लूट जाने के बाद आएगी पुलिस! ..

        0
        सूरजपुर..(भैयाथान से प्रकाश दुबे).. नगर में स्थित सेंट्रल बैंक में बीती रात चोरों ने बैंक में चोरी का असफल प्रयास किया लेकिन वह असफल...
        - Advertisement -[covid-data]
        WhatsApp Image 2019 09 11 at 12.27.19 PM

        HOLIDAY RECIPES

        जब जंगल मे रहने वाला “गौर” शहर मे घुसा…. तो कैसे...

        0
        अम्बिकापुर अम्बिकापुर मे गौर (भैंसा) नाम का एक जंगली जानवर शहर मे घुस गया । जंगली जानवर के शहर मे आ जाने की खबर शहर...

        WRC RACING

        HEALTH & FITNESS

        BUSINESS