Big Breaking : अम्बिकापुर पहुंची कोरोना वैक्सीन की पहली खेप, ढ़ोल-नगाड़े से हुआ स्वागत

अम्बिकापुर : सरगुजा में कोरोना वैक्सीन का इंतजार खत्म हो गया है। गुरुवार रात 10 बजे रायपुर से कोरोना वैक्सीन की पहली खेप अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज पहुंच गया है। मेडिकल कॉलेज परिसर में कोरोना वैक्सीन पहुंचने के बाद ढोल-नगाड़े के साथ स्वागत किया गया। वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। 6 टीकाकरण केंद्रों में 16 जनवरी की सुबह 9 बजे से कोरोना वॉरियर्स यानी पंजीकृत स्वास्थ्यकर्मियों को टिका लगाया जायेगा।

सरगुजा जिलेवासियों के लिए बेहद राहत की खबर है। कोरोना वैक्सीन की पहली खेप अम्बिकापुर पहुंच गयी है। कोरोना वैक्सीन की खेप कड़ी सुरक्षा के बीच रायपुर से दोपहर करीब 12:00 बजे अम्बिकापुर के लिए रवाना हुई थी। इधर स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना वैक्सीन के अंबिकापुर पहुंचने का बेसब्री से इंतजार था। स्वास्थ्य विभाग की ओर से वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए पूरी तैयारी की गयी है। अम्बिकापुर मेडिकल कॉलेज स्थित संभागीय टीकाकरण कक्ष में 2 से 8 डिग्री तापमान के बीच कोरोना वैक्सीन को रखा जाएगा।

पहले चरण के टीकाकरण के लिए 13 हजार 8 सौ कोरोना वैक्सीन अम्बिकापुर पहुंचने वाली है। जिसके रख रखाव के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन के अनुकूल तापमान के अनुसार फ्रिजर की व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग के द्वारा की गई है। वही सरगुजा जिले में 16 जनवरी की सुबह 9:00 बजे जिले के 6 टिकाकरण केंद्रों में कोविड के वैक्सीन लगने की शुरुआत होगी। छह केंद्रों में पहले दिन 600 पंजीकृत स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जाएगी।

स्वास्थ्य विभाग ने पहले फेज के टीकाकरण के लिए अम्बिकापुर शहर में चार और सीतापुर व उदयपुर में एक-एक टिकाकरण केंद्र का गठन किया है। बता दे कि अंबिकापुर में कोरोना के टीकाकरण के लिए जिन चार अस्पतालों को चयनित किया गया है उनमें मेडिकल कॉलेज अस्पताल, जीवन ज्योति अस्पताल, होली क्रॉस अस्पताल और शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नवापारा शामिल है।