नगालैंड के पूर्व गवर्नर और CBI डायरेक्टर रहे अश्विनी कुमार ने कि खुद खुशी…!

फटाफट डेस्क : नागालैंड के पूर्व राज्यपाल और अश्विनी कुमार कल अपने घर में फांसी के फंदे में लटकते हुए मिले । उनका शव शिमला में उनके घर से मिला. उनके कथित तौर पर सुसाइड करने की खबर है. बताया जाता है कि वे पिछले कुछ समय से डिप्रेशन में थे और सायद इसी वजह से उन्होंने इतना बड़ा कदम उठाया ।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने उनके घर से सुसाइड नोट भी बरामद किया है. जानकारी के मिलने के बाद पुलिस और इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स मौके पर उनके घर पहुंची । मामले की जांच चल रही है. शिमला के एसपी मोहित चावला ने अश्विनी कुमार का शव मिलने की पुष्टि की है.

सीबीआई चीफ, हिमाचल प्रदेश के डीजीपी भी रहे चुके है अश्वनी कुमार….

1973 बैच के आईपीएस ऑफिसर अश्विनी कुमार सीबीआई के मुखिया और हिमाचल प्रदेश के डीजीपी भी रह चुके हैं. आपकी बता दें कि अश्वनी कुमार अगस्त 2006 से जुलाई 2008 तक हिमाचल के डीजीपी रहे है ।अगस्त 2008 से नवंबर 2010 तक सीबीआई डायरेक्टर का पद संभाला. आरुषि तलवार हत्याकांड की जांच के लिए दूसरी जांच कमिटी उनके कार्यकाल में ही बनाई गई थी. सोहराबुद्दीन शेख एनकाउंटर मामले की जांच भी उनके समय में ही हुई.

अश्विनी कुमार साल 2013 से 2014 के बीच नागालैंड के राज्यपाल रहे. इसी दौरान मणिपुर के राज्यपाल का पद भी उन्होंने थोड़े समय ही संभाला था।