15 दिन के लिए खदान बंद करने की मांग.. 23 कर्मचारी निकले है कोरोना पॉजिटिव..

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. कोरोना मरीजों की संख्या में दिन प्रतिदिन वृद्धि को देखते हुए तथा दो दिनों पूर्व खदान में काम करने वाले एक साथ निकले 23 कोरोना पॉजिटिव के बाद परसा में अदानी द्वारा संचालित कोल खदान को 15 दिवस के लिए पूर्ण रुप से बंद करने का मांग युवा मित्र मंडली उदयपुर द्वारा सौपे गए ज्ञापन में किया है.

Random Image

अदानी माइन्स में 23 लोगों की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की बाद ब्लॉक के निवासियों में भय एवं दहशत का माहौल है। कोरोना पॉजिटिव आए लोग गुमगा कॉलोनी में तथा ग्राम में किराए पर मकान लेकर रहते हैं. इन लोगों के द्वारा प्रतिदिन स्विफ्ट वाली बस से खदान आने-जाने का काम किया जाता था। अदानी की शिफ्ट वाली बस प्रतिदिन उदयपुर से कोयला खदान आना जाना करती है। दिन भर में 5 से 6 बार इस बस का आना जाना होता है। उदयपुर में किराए का मकान लेकर रहने वाले कम्पनी के कर्मचारी भी इसी बस से आना जाना करते है।

पॉजिटिव आए लोग खदान के भीतर सैकड़ों लोगों से संपर्क में आए थे. इन सबके बावजूद खदान को एक दिन के लिए भी कंपनी प्रबंधन के द्वारा बंद नहीं किया गया है. और ना ही खदान के भीतर कार्य करने वाले सभी लोगों का कोरोना जांच कराया गया गया है।

ज्ञापन में युवा मित्र मंडली के सदस्यों ने मांग की है. खदान के भीतर कार्य करने वाले सभी लोगों की कोरोना वायरस जांच कराई जाए. उदयपुर आने वाली स्विफ्ट बस को बंद कराया जाए तथा कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए कम से कम 15 दिनों के लिए खदान को बंद किया जाए. ज्ञापन सौंपने वालों में जितेंद्र शर्मा, गोविंदा साहू, देवराज सिंह, राजेश बारी, सोमू गुप्ता, सचिन गुप्ता, निरंजन सिंह सहित अन्य लोग शामिल रहे इन लोगों ने आवेदन पर जल्द कार्यवाही नहीं होने पर आंदोलन की बात भी कही है।

शासकीय कार्यालयों में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 2 से 4 दिनों के लिए ऑफिस बंद कर दिया जाता है. परंतु खदान में एक साथ 23 लोगों के पॉजिटिव आने के बाद भी खदान का नियमित संचालन लोगों के समझ से परे है।