अगस्त क्रांति मुहिम के तहत…एलबी संवर्ग के शिक्षकों के प्रतिनिमण्डल ने की कलेक्टर, CEO व एसी ट्राईबल से मुलाकात.. सौंपा ज्ञापन.. बोले बुढ़ापे का सहारा पेंशन हमे भी चाहिए!..

बलरामपुर..छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन अगस्त क्रांति मुहीम के तहत जिला बलरामपुर – रामानुजगंज के द्वारा आज जिलाध्यक्ष पवन सिंह के नेतृत्व में प्रथम नियुक्ति से क्रमोन्नति, पदोन्नति, वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन, अनुकम्पा नियुक्ति व लंबित महंगाई भत्ता तथा वेटेज का लाभ देते हुए 1 जुलाई 2020 से ही संविलियन आदेश जारी करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री व मुख्य सचिव के नाम ज्ञापन सौंपा..

जिलाध्यक्ष पवन सिंह के मुताबिक हजारों एल.बी. संवर्ग के शिक्षक 23 वर्षों से एक ही पद पर सेवा दे रहे हैं.. जिन्हें क्रमोन्नत वेतनमान पूर्व सेवा की गणना करते हुए ..प्रदेश के प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओं में प्रधान पाठक के हजारों पद रिक्त हैं ..तथा एल.बी. संवर्ग शिक्षकों की तत्काल पदोन्नति करने, की मांग की है..

दरअसल व्याख्याता एवं शिक्षक के वेतन में जिस अनुपात में अंतर है, शिक्षक एवं सहायक शिक्षक के वेतन में भी उसी अनुपात में अंतर हो और वेतन विसंगति दूर हो सके..यही नही बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन बहाल करते हुए..अनुकंपा नियुक्ति के लंबित मामलों का तत्काल निराकरण करने की मांग रखी है..

इसके अलावा 1 जुलाई 2020 में 8 वर्ष की सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षकों का संविलियन जुलाई 2020 में करने..और 2 वर्ष से अधिक सेवा पूर्ण करने वाले समस्त एल.बी. संवर्ग के शिक्षकों को वेटेज प्रदान करते हुए वेतन फिक्सेशन हेतु आदेश जारी करने की मांग का उल्लेख ज्ञापन में किया गया है..

वही जनवरी 2019 से लंबित मंहगाई भत्ता के मामलों का जल्द से जल्द निराकरण करने..और लंबित सी.पी.एस. कटौती की राशि के संबंध में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत बलरामपुर को भी ज्ञापन सौंपा गया है..तथा सहायक आयुक्त से भी प्रतिनिधि मंडल ने इस संबंध में मुलाकात कर चर्चा की है..

इस दौरान अगस्त क्रांति जिला स्तरीय ज्ञापन कार्यक्रम में जिला सचिव संतोष गुप्ता, सुफला टोप्पो म.प्र. ,कोषाध्यक्ष विनय गुप्ता, ब्लॉक अध्यक्ष यूधन जायसवाल, श्याम गुप्ता, उपेन्द्र सिंह सहित उदय गुप्ता, मुकेश भाई पटेल, माधो प्रसाद यादव, रामपथ यादव, नीलेश पटेल, चोवाराम देवांगन, संतोष प्रजापति, अमित चौरसिया, कौशलेंद्र कश्यप, विनोद कुर्रे आदि उपस्थित रहे..