चीन से लौटे अम्बिकापुर के छात्र को कोरोना वायरस के लक्षण होने का डर… डॉक्टरों ने पुणे भेजा ब्लड सैंपल.. एक्सपर्ट डॉक्टरों की निगरानी में है छात्र

अम्बिकापुर. नगर के गांधीनगर इलाके के एक छात्रा में कोरोना वायरस का लक्षण पाया गया है. 29 वर्षीय छात्र साउथवेस्ट मेडिकल यूनिवर्सिटी चाइना लोजो में एमबीबीएस की पढ़ाई करता है. 09 जनवरी को परीक्षा ख़त्म होने के बाद वह अपने घर अम्बिकापुर लौटा है. 01 दिन पहले ही उसके गले में खराश आई तो है एहतियातन जांच कराने मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचा.

उसे करोना वायरस के खतरे की आशंका है. उसे विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. डॉक्टरों द्वारा उसका ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए नेशनल वायरल इंस्टीट्यूट पुणे स्थित लैब में भेजा जा रहा है. वहां से जो रिपोर्ट आएगी उसके आधार पर युवक का इलाज किया जाएगा.

गौरतलब है की कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. चीन के वुहान से शुरू हुआ कोराना वायरस का संक्रमण दुनिया के कई देशों में फैल चुका है. इस वायरस से दुनिया भर में अब तक 17,387 लोग बीमार हो चुके हैं. जिनमें से अकेले चीन में 17,205 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं. दुनिया भर के डॉक्टर कोरोना वायरस का इलाज खोजने में लगे हैं. छत्तीसगढ़ में भी इस वायरस को लेकर सरकार ने एहतियात बरतने के लिए निर्देश जारी किये हैं.