विराट और रोहित के तूफ़ान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया.. निर्णायक मुकाबले में 07 विकेट से हराया.. सीरीज पर 2-1 से कब्जा

स्पोर्ट्स डेस्क. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बेंगलुरु में खेले गए आखिरी और निर्णायक वनडे मुकाबले में 7 विकेट से हरा दिया है. इसी के साथ ही भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली.

ग़ौरतलब है कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीता था. इसके बाद दूसरे वनडे में भारत ने मेहमान टीम को 36 रनों से मात देकर शानदार वापसी की. बेंगलुरु में सीरीज के निर्णायक वनडे मुकाबले में भी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को मात देकर सीरीज अपने नाम कर ली.

बेंगलुरु में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 286 रन बनाए और भारत को सीरीज जीत के लिए 287 रनों का टारगेट दिया. जवाब में टीम इंडिया ने 47.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए जीत दर्ज कर ली.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ तीन रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट हो गए. लेकिन स्मिथ-लाबुशाने ने शानदार पारी खेली जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 287 रनों का टारगेट रखा था.

इस लक्ष्य का पीछा करने जब टीम इंडिया उतरी तो चोट के चलते शिखर धवन मैदान से बाहर ही रहे. केएल राहुल और रोहित शर्मा ने इस लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया. दोनों अच्छी लय में दिखे लेकिन केएल राहुल आउट हो गए. इसके बाद कोहली और रोहित के बीच कमाल शतकीय साझेदारी हुई.

रोहित ने 119 रनों की आतिशी पारी खेलकर मुकाबला टीम इंडिया की झोली में डाल दिया. इसके बाद कोहली ने भी 89 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं बाद के ओवरों में अय्यर ने कमाल की बल्लेबाजी करते हुए इस मुकाबले को 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ सीरीज 2-1 से भारतीय टीम ने अपने नाम कर ली है.