डिप्टी कलेक्टर और परिवहन अधिकारी की कार्रवाई.. राईस मिल से 1405 बोरी अवैध धान जब्त

सूरजपुर. कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार संयुक्त टीम के द्वारा सूरजपुर में कोचियों व बिचैलियों पर लगातार कार्यवाही जारी है. किसानों को उनके उपज का सही कीमत उपलब्ध हो सके इसके लिए जिला प्रशासन के उडनदस्ता टीम के माध्यम से कोचियों एवं बिचौलियों पर धान खरीदी के पूर्व से ही प्रारंभ किया गया था. जो लगातार जारी है.

इसी कड़ी में आज दो प्रकरण में 574 क्विंटल धान जब्त किया गया. जिसमें अतुल असैया परिवहन अधिकारी के नेतृत्व में टीम ने ग्राम सिरसी में जांच के दौरान सावनंद ठाकुर के यहाॅ से 12 क्विंटल अवैध धान जब्त किया तथा डिप्टी कलेक्टर पुष्पेन्द्र शर्मा के नेतृत्व में संयुक्त दल की कार्यवाही में भगवती राईस मिल कमलपुर की जांच में 1405 बोरी अवैध संग्रहित धान लगभग 562 क्विंटल को जब्त किया गया है.

लगातार चल रही इन कार्यवाही में किसानों को किसी भी प्रकार की समस्या न हों इसका भी ध्यान रखा जा रहा है, साथ ही कलेक्टर ने भी किसानों को पूर्ण विश्वास दिलाया है, कि उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी. इसके लिए विभाग के द्वारा समय-समय पर सलाह भी दी जाती रही है कि किसान किसी भी असुविधा से बचने के लिए आवष्यक दस्तावेजों को साथ रखें. इसके साथ ही अवैध धान खपाने वालों पर सख्त कार्यवाही जारी है, जिला प्रशासन धान खरीदी के दौरान समस्त खरीदी केन्द्रों एवं क्षेत्र के आस-पास निगरानी बनायें हुए है, किसी भी आशंका एवं जानकारी प्राप्त होने पर क्षेत्र की संयुक्त दल के द्वारा तत्काल कार्यवाही कर अवैध धान पर अंकुश लगाने का कार्य किया जा रहा है.