मिडकम से प्रभावित होकर..28 नक्सलियों ने डाले हथियार..चलाया जा रहा विशेष अभियान!..

दन्तेवाड़ा. राज्य के नक्सल प्रभावित दक्षिण बस्तर जिले में शासन के पुनर्वास नीति से प्रभावित होकर 28 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है..जिनमे 4 इनामी नक्सली भी शामिल है..आत्मसमर्पित ये सभी नक्सली लम्बे समय से कटेकल्याण थाना क्षेत्र में सक्रिय थे..

Random Image

बता दे कि हालिया दिनों में पुलिस के समक्ष नक्सलियों के जनमलिशिया संगठन के कमांडर मिडकम और एक अन्य नक्सली ने आत्मसमर्पण किया था..मिडकम पर 5 लाख का इनाम भी घोषित था..और मिडकम के आत्मसमर्पण करने के बाद पुलिस ने कटेकल्याण थाना क्षेत्र के ग्राम चिकपाल में एक कैंप लगाया था..जहाँ सम्भावना जताई जा रही थी..मिडकम से प्रभावित होकर कई अन्य नक्सली भी हथियार छोड़ मुख्यधारा में जुड़ने आत्मसमर्पण करेंगे..जिसके बाद आज 28 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है..

IMG 20191020 175750

वही एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव के मुताबिक आत्मसमर्पित इन सभी नक्सलियों को शासन के पुनर्वास नीति के तहत लाभ दिया जा रहा है..और इनके रोजगार की व्यवस्था भी की जा रही है..

मिडकम ने आत्मसमर्पण करने के बाद नक्सलियों की करतूतों का चिट्ठा खोल दिया था..और नक्सलियों पर लेवी वसूली के लिए निर्दोष ग्रामीणों की हत्या करने का आरोप लगाते हुए..नक्सली संगठनों में काम कर रहे लोगो से मुख्यधारा में जुड़ने की अपील की थी..

Whatsapp Group
telegram group